आनलाइन डेस्क, लुधियाना। petrol diesel price today: महंगाई से जूझ सही आम जनता काे माेदी सरकार ने शनिवार रात काे पेट्राे पदार्थाें की कीमताें में कटाैती कर बड़ी राहत प्रदान की है। लाेगाें की नजरें पंजाब सरकार पर टिक गई हैं। केंद्र के फैसले के बाद चर्चा शुरू हो गई है कि क्या भगवंत मान सरकार पैट्रोल और डीजल पर लगे वैट को कम करेगी या नहीं।

इससे पहले सात नवंबर, 2021 को पंजाब के तत्कालीन मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने पेट्रोल और डीजल पर वैट कम किया था। इससे पेट्रोल की कीमत 10 और डीजल की कीमत 5 रुपये प्रति लीटर कम हो गई थी। राजस्थान और केरल सरकार ने भी वैट घटाने का फैसला किया है। दोनों राज्य सरकारों के इस फैसले से जनता को डबल राहत मिलने वाली है। लुधियाना में रविवार काे पेट्राेल 95.89 रुपये और डीजल 87.17 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है। पहले पेट्राेल 105.19 और डीजल  93.85 रुपये प्रति लीटर मिलता था।

पेट्राेल-डीजल की कीमतें कम करे मान सरकारः सुखबीर बादल

शिअद अध्यक्ष सुखबीर बाद ने कहा कि माेदी सरकार की तरह पेट्रोल पर 9.50 रुपये और डीजल पर 7 रुपये प्रति लीटर की कमी करके भगवंत मान सरकार ‘आम आदमी’ और किसानों को राहत देने के लिए आगे आए। ऐसा न करना आप को मिले जनादेश के साथ विश्वासघात होगा। गाैरतलब है कि मोदी सरकार ने शनिवार को पेट्रोल पर उत्पाद शुल्क में 8 रुपये प्रति लीटर और डीजल पर 6 रुपये प्रति लीटर की कटौती की घोषणा की थी।

उज्जवला योजना के लाभार्थियों को मिलेगी सब्सिडी

केंद्र सरकार ने उज्जवला योजना के लाभार्थियों को प्रति सिलेंडर 200 रुपये की सब्सिडी देने का एलान किया है। इसके तहत योजना के करीब 9 करोड़ लाभार्थियों को 12 सिलेंडर तक सब्सिडी दी जाएगी। इससे पंजाब के लाखाें लाभार्थियाें काे राहत मिलने के आसार है।

यह भी पढ़ें-Petrol Diesel Price reduced: मोदी सरकार ने तेल पर एक्साइज ड्यूटी घटाई, पेट्रोल 9.50, डीजल 7 रुपये हुआ सस्ता, उज्ज्वला योजना के 9 करोड़ लाभार्थियों को मिलेगी सब्सिडी

Edited By: Vipin Kumar