Move to Jagran APP

लुधियाना में बच्चे का शव कब्र से निकलवाने काे लेकर विवाद, मुस्लिम समुदाय के लाेगाें ने जताया राेष

नूरवाला रोड स्थित कब्रिस्तान पर शव दफनाने को लेकर उस समय विवाद हो गया। एक पक्ष ने कहा कि यह जमीन कोर्ट ने लीज पर दे रखी है। लीज पर लेने वाला व्यक्ति थाने से पुलिस लेकर मौके पर पहुंचा और शव को वहां से हटवा दिया।

By Vipin KumarEdited By: Published: Sat, 22 Jan 2022 01:40 PM (IST)Updated: Sat, 22 Jan 2022 01:40 PM (IST)
लुधियाना में बच्चे का शव कब्र से निकलवाने काे लेकर विवाद, मुस्लिम समुदाय के लाेगाें ने जताया राेष
लुधियाना में बच्चे का शव दफनाने काे लेकर विवाद। (जागरण)

जागरण संवाददाता, लुधियाना। नूरवाला रोड स्थित कब्रिस्तान पर शव दफनाने को लेकर उस समय विवाद हो गया।  एक पक्ष ने कहा कि यह जमीन कोर्ट ने लीज पर दे रखी है। लीज पर लेने वाला व्यक्ति थाने से पुलिस लेकर मौके पर पहुंचा और शव को वहां से निकलवा दिया। डेड बॉडी दफनाने नहीं देने से धीरे-धीरे बात मुस्लिम समाज के लोगों में पहुंच गई और इसको लेकर विवाद हो गया। यहां पर बच्चे काे दफनाने के लिए दर्जनों लोग पहुंचे थे। 

loksabha election banner

पुलिस ने सभी को डेड बॉडी को वहां से निकलवा दिया और जिनका बच्चा था उन्हें उसके साथ दूसरे जगह दफनाने के लिए कहा। इस विवाद को लेकर मुस्लिम समुदाय में भारी रोष है। हालांकि कुछ सामाजिक लोगों ने मिलकर इस शव को दूसरे जगह दफना दिया लेकिन मुस्लिम समाज के लोग जानना चाहते हैं कि जिस जमीन पर काफी समय से सब दफनाया जाता था उसको किस तरह से लीज पर दे दिया।

मुस्लिम समुदाय के लोगों ने वक्फ बोर्ड के अधिकारियों से संपर्क साध कर समस्या का निदान करने की मांग की है। इस मौके पर मोहम्मद जमीर, मोहम्मद शाकिर, मोहम्मद निजाम, मोहम्मद मुन्ना, मोहम्मद अकरम व मोहम्मद जावेद आदि भारी संख्या में लोग मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें-Punjab Weather Update: जालंधर और माेगा सहित कई शहराें में बारिश, माैसम विभाग ने किसानाें काे किया अलर्ट

यह भी पढ़ें-दहेज उत्पीड़न के दो मामलों में दो पर केस दर्ज

लुधियाना। दहेज की मांग को लेकर शारीरिक व मानसिक तौर पर प्रताड़ित करने के आरोप में थाना वूमेन पुलिस ने दो आरोपितों पर दो केस दर्ज किया है। पहले केस में पुलिस ने माता नगर निवासी अमनदीप कौर की शिकायत फतेहगढ़ साहिब के मंडी अहमदगढ़ के सेक्टर 21 सी निवासी जयदीप सिंह के खिलाफ मामला दर्ज किया। दूसरे मामले में पुलिस ने साहिबजादा अजीत सिंह नगर निवासी पवनीत कौर की शिकायत पर देहरादून के महालक्ष्मीपुरम मोथरोवाल लेन नंबर 4 निवासी हरप्रीत सिंह के खिलाफ केस दर्ज किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.