Move to Jagran APP

Ludhiana Coronavirus Vaccination: लुधियाना में कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर उत्साह, आंगनवाड़ी सेंटर में लगाया कैंप

Ludhiana Coronavirus Vaccination नगर कौंसिल प्रधान सुरिंदर कुंद्रा ने कहा कि देश में कोरोना वायरस की दूसरी लहर चरम पर है। ऐसे में वैक्सीन लगवा कर ही इससे बचा जा सकता है। उन्होंने कहा कि कोरोना को हराने के लिए वैक्सीनेशन अभियान को चरम पर पहुंचाना होगा।

By Vipin KumarEdited By: Published: Thu, 29 Apr 2021 02:14 PM (IST)Updated: Thu, 29 Apr 2021 02:14 PM (IST)
Ludhiana Coronavirus Vaccination: लुधियाना में कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर उत्साह, आंगनवाड़ी सेंटर में लगाया कैंप
वैक्सीनेशन को लेकर भी लोगों में उत्साह बढ़ा। (सांकेतिक तस्वीर)

श्री माछीवाड़ा साहिब, (लुधियाना) जेएनएन। Ludhiana Coronavirus Vaccination: कोरोना महामारी का प्रभाव बढ़ने के साथ साथ वैक्सीनेशन को लेकर भी लोगों में उत्साह बढ़ रहा है। माछीवाड़ा के आंगनवाड़ी सेंटर में लोगों की सुविधा के लिए वैक्सीनेशन कैंप का आयोजन किया गया। इसका शुभारंभ नगर कौंसिल के प्रधान सुरिंदर कुंद्रा ने किया। कैंप में लोगों ने कोरोना वैक्सीन लगवाई।

loksabha election banner

माहिर डाक्टरों की टीम ने टीकाकरण के अलावा लोगों को कोरोना से बचने के उपाय भी बताए। उनको हर वक्त मास्क पहनने, दो गज की दूरी रखने और सेनिटाइजेशन करने एवं बार बार हाथ धोने के लिए प्रेरित किया। माहिरों ने कहा कि थोड़ा सा एतिहात बरत कर कोरोना संक्रमण से बचा जा सकता है। नगर कौंसिल प्रधान सुरिंदर कुंद्रा ने कहा कि देश में कोरोना वायरस की दूसरी लहर चरम पर है। ऐसे में वैक्सीन लगवा कर ही इससे बचा जा सकता है। उन्होंने कहा कि कोरोना को हराने के लिए वैक्सीनेशन अभियान को चरम पर पहुंचाना होगा। एक मई से अठारह वर्ष से अधिक उम्र के लोगों को वैक्सीन लगाई जाएगी।

ये रहे माैजूद

इस मौके एसएमओ डा. जसप्रीत कौर, हरप्रीत कौर, सुनीता रानी, कुलदीप कौर,धर्मवीर धम्मी, परमजीत सिंह नीलो, पार्षद अमरजीत सिंह काला, जगदेव सिंह, सतपाल बिरदी, कुलदीप सिंह, सुरिंदर कुमार छिंदी, रामजी दास

बग्गी, राकेश कुमार छिंदू, हरप्रीत सोना, हरबंस सिंह, कुलवंत कौर नीलों, गुरप्रीत कौर, अभिषेक, कुलदीप सिंह, रणजीत सिंह जीती, अमरजीत सिंह कंग  व कृष्ण लाल आदि माैजूद थे।

18 साल से अधिक उम्र वालों की नहीं हुई रजिस्ट्रेशन

एक मई से 18 साल से अधिक उम्र के लोगों को भी वैक्सीन लगनी है। लाभार्थियों को वैक्सीनेशन के लिए पहले कोविन डाट जीओवी डाट इन या फिर आरोग्य सेतु एप पर पंजीकरण करवाना होगा। रजिस्ट्रेशन करवाने वालों को ही वैक्सीनेशन का पहला मौका मिलेगा। वैक्सीनेशन को लेकर बुधवार से रजिस्ट्रेशन शुरू होनी थी लेकिन जो नहीं हो पाई।

रजिस्ट्रेशन के लिए दोनों साइट पर दिक्कत आई। जिन लोगों ने पंजीकरण करवा भी लिया उन्हें भी वैक्सीनेशन का स्लाट अलाट नहीं हुआ। अधिकारियों के अनुसार जिले में 18 से 45 साल तक की आयु वाले करीब 15 से 17 लाख लोगों की वैक्सीनेशन होनी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.