Move to Jagran APP

लोगों ने समराला के मुख्य चौक पर दिया धरना, नेशनल हाईवे अथाॅरिटी के खिलाफ जताया रोष

चंडीगढ़-लुधियाना नेशनल हाईवे छह लेन प्रोजेक्ट की डिजाइनिंग को लेकर समराला एवं आसपास के गांव के लोगों में रोष है।

By Sat PaulEdited By: Published: Mon, 25 Mar 2019 06:17 PM (IST)Updated: Mon, 25 Mar 2019 06:17 PM (IST)
लोगों ने समराला के मुख्य चौक पर दिया धरना, नेशनल हाईवे अथाॅरिटी के खिलाफ जताया रोष
लोगों ने समराला के मुख्य चौक पर दिया धरना, नेशनल हाईवे अथाॅरिटी के खिलाफ जताया रोष

जेएनएन, समराला। चंडीगढ़-लुधियाना नेशनल हाईवे छह लेन प्रोजेक्ट की डिजाइनिंग को लेकर समराला एवं आसपास के गांव के लोगों में रोष है। लोगों ने सोमवार को समराला को मुख्य चौक में नेशनल हाईवे अथारिटी के खिलाफ रोष प्रदर्शन कर धरना दिया और ट्रैफिक जाम कर दिया। लोगों ने चेतावनी दी कि यदि डिजाइन को बदल कर लोगों को राहत न दी तो दो अप्रैल को बैठक करके संघर्ष की अगली रणनीति बनाई जाएगी।

loksabha election banner

काबिलेजिक्र है कि समराला बाईपास बनने के कारण दर्जनों गांवों के रास्ते बंद होने के खिलाफ आज आसपास के गावों के सैंकड़ों लोगों व समाज सेवी संगठनों ने रोष रैली निकाली। इसके बाद मेन चौक में धरना दे दिया। धरने के दौरान ट्रैफिक चालू रहा। यह रैली बहिलोलपुर रोड से शुरू हो कर बाजार में से होते हुए मुख्य चौक में पहुंची। लोगों के समूह को संबोधित करते हुए कमेटी के कनवीनर एडवोकेट गगनदीप शर्मा ने घोषणा की कि अगर एक सप्ताह के भीतर उन की मांगें पूरी न हुई तो दो अप्रैल को मीटिंग करके अगले संघर्ष की रूपरेखा तैयार की जाएगी।

इससे पूर्व सरबंस सिंह माणकी, मनजिंदर सिंह ग्यासपुरा, महंत भरपूर दास, मास्टर तरलोचन सिंह, दीप दिलबर ने संबोधित किया। दीप दिलबर ने कहा कि रास्ते खुलवाने के लिए नेशनल हाईवे अधिकारियों के अतिरिक्त राजनीतिक दलों के नेताओं तथा प्रशासनिक अधिकारियों को मांग पत्र दिये, पर फिर भी कोई हल न हुआ और मजबूरी में रोष रैली की।

कट जाएंगे दर्जनों गांव

इस अवसर पर गगनदीप शर्मा ने कहा कि रास्ते बन्द होने से दर्जनों गांव शहर से कट जाएंगे। इन गावों के विद्यार्थियों व किसानों को अपनी पैदावार मंडियों में लाने के लिए दूर का रास्ता तय करना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि रास्ते में ऐतिहासिक गुरूद्वारा श्री झाड़ साहिब भी आता है। इस अवसर पर रैली में आ कर प्रशासन की ओर से तहसीलदार बादलदीन ने कहा कि वे अपना मांग पत्र दे दें। इसे सिफारिश के साथ संबंधित अधिकारियों को भेज दिया जाएगा। 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.