जासं, जगराओं : पिछले लंबे समय से गाव डल्ला के छप्पड़ की सफाई नहीं होने पर शनिवार को आम आदमी पार्टी के सीनियर नेता निर्मल सिंह धीरा व करमजीत सिंह डल्ला की अगुवाई में पंजाब सरकार के खिलाफ नारेबाजी की गई। प्रधान निर्मल सिंह धीरा ने बताया कि गाव के लीडरों की ओर से गावों के विकास कार्यो पर करोड़ों रुपये की ग्राट खर्च करने के दावे किए जा रहे हैं पर गाव की घनी आबादी में बने गंदे पानी के छप्पड़ की पिछले कई वर्षो से सफाई नही हुई।

उन्होंने बताया कि एक इस छप्पड़ में बड़ी मात्रा में उगी जंगली बूटी बीमारियों को निमंत्रण दे रही है। ये पौधे जहरीले सापों का भी रैन-बसेरा बन चुके हैं। उन्होंने बताया कि इस छप्पड़ के नजदीक कम्युनिटी हाल बना हुआ है। जहा सियासी लीडर मीटिंग करते है पर छप्पड़ की सफाई कोई नहीं करवाए रहे। उन्होंने बताया कि छप्पड़ के पास श्री बड़ा गुरुद्वारा साहिब, गुरुद्वारा बाबा जीवन सिंह, सेवा केंद्र, धर्मशाला, दाना मंडी, सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल, श्री राम कॉलेज डल्ल आदि स्थानों पर जाने के लिए इस छप्पड़ के नजदीक से होकर निकलना पड़ता है। धीरा ने बताया कि इस छप्पड़ की सफाई के लिए हम प्रशासन के उच्चाधिकारियों को पत्र भी लिखे हैं पर हमारी किसी ने भी सुध नहीं ली। इस मौके पर जसविंदर सिंह जैलदार, हाकम सिंह ढल्ला, सेवक सिंह, कमलजीत सिंह, ककू सिंह, बलबीर सिंह, बलदेव सिंह, रघुबीर सिंह, अवतार सिंह, तीर्थ सिंह, बिल्लू सिंह, शमशेर सिंह, रमनदीप सिंह, भाग सिंह, जग्गी सिंह के अलावा अन्य सदस्य मौजूद थे। एसडीएम दफ्तर घेरने की दी चेतावनी

गाव के लोगों ने पंजाब सरकार को चेतावनी दी कि यदि छप्पड़ की सफाई जल्दी न हुई तो ग्राम पंचायत के चुनावों का बायकॉट किया जाएगा। एसडीएम जगराओं दफ्तर के आगे भी धरना दिया जाएगा। इस संबंधी जब बीडीपीओ गुरप्रीत सिंह से संपर्क किया तो उन्होंने कहा कि वह खुद सोमवार को मौके का मुआयना करेंगे।

Posted By: Jagran