जागरण संवाददाता, लुधियाना। पंजाब कृषि विश्वविद्यालय (Punjab Agriculture University- PAU) में साल 2021-22 के सेशन के लिए काउंसलिंग जारी है। इसमें दाखिला लेने के लिए छात्रों में भारी उत्साह देखा जा रहा है। काउंसलिंग के दूसरे दिन आठ सौ एक से उपर रैंक वालों को बुलाया गया था।

मंगलवार को बीएससी आनर्स कम्यूनिटी साइंस की चार सीटों, एमएससी पांच वर्षीय इंटीग्रेटेड फिजिक्स की चार सीटों और कैमिस्ट्री की पांच सीटों को छोड़कर बाकी सभी अंडर ग्रेजूएट प्रोग्रमों में सीटें फुल हो गई। बीएससी आनर्स कम्यूनिटी साइंस में कुल 26 सीटों में से 22 सीटें भर गई, वहीं एमएससी पांच वर्षीय इंटीग्रेटेड बायोकैमिस्ट्री की सभी 11 सीटें फुल हो गईं। इसी तरह, एमएससी पांच वर्षीय इंटीग्रेटेड फिजिक्स की 11 सीटों में से 6 सीटें भरी। वहीं एमएससी पांच वर्षीय इंटीग्रेटेड बॉटनी की सभी सात सीटें, एमएससी पांच वर्षीय इंटीग्रेटेड जूलाजी की सभी सात सीटें भर गई।

यह भी पढ़ें-'सिखां नाल खास रिश्ता' किताब के जरिये नाता जोड़ने में जुटी पंजाब BJP, जानें क्या है रणनीति

 

इंटीग्रेटेड माइक्रोबायोलाजी की सभी 11 सीटें फुल

इससे पहले सोमवार को बीएससी न्यूट्रिशियन एंड डाइटिक की सभी 30 सीटें, बीएससी आनर्स हार्टिकल्चर की भी 30 सीटें, पीएयू की ओर से पहली बार शुरू किए गए बीएससी आनर्स एग्री बिजनेस की सभी की सभी 19 सीटें, बीटेक फूड टेक्नोलाजी की सभी 30 सीटें और बीटेक बायोटेक्नोलाजी की भी 30 सीटें फुल व एमएससी पांच वर्षीय इंटीग्रेटेड माइक्रोबायोलाजी की सभी 11 सीटें फुल हो गई थी।

यह भी पढ़ें-हड़ताल पर मेयर बलकार संधू की दाेटूक- चुनाव से पहले विकास के काम राेक सरकार काे बदनाम कर रहे ठेकेदार

 

आज आरक्षित वर्ग की काउंसलिंग

बुधवार को अब रिजवर्ड कैटागिरी के लिए काउंसिलंग होगी। जबकि अंडर ग्रेजूएट प्रोग्रमों में जो सीटें खाली रह गई है, उसे भरने के लिए फिर से काउंसलिंग की नइ तारीख दी जाएगी।

यह भी पढ़ें - हर हाल में Gurdas Maan पर हो FIR... मांग को लेकर रात भर जालंधर एसएसपी आफिस पर डटे रहे सिख

Edited By: Pankaj Dwivedi