Move to Jagran APP

पन्नू ने भारत-चीन तनाव में भारत को ही गलत ठहरा किया शहीदों का अपमान, समर्थन करने वालों पर हो केस दर्ज

सांंसद बिट्टू ने कहा कि गुरपतवंत सिंह पन्नू ने भारत-चीन तनाव में भारत को ही गलत ठहराकर शहीद हुए सैनिकों का अपमान किया है। पन्नू के बयान का समर्थन करने वालों पर कार्रवाई होनी चाहिए।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Fri, 19 Jun 2020 10:38 AM (IST)Updated: Fri, 19 Jun 2020 02:46 PM (IST)
पन्नू ने भारत-चीन तनाव में भारत को ही गलत ठहरा किया शहीदों का अपमान, समर्थन करने वालों पर हो केस दर्ज
पन्नू ने भारत-चीन तनाव में भारत को ही गलत ठहरा किया शहीदों का अपमान, समर्थन करने वालों पर हो केस दर्ज

जेएनएन, लुधियाना। लुधियाना के सांसद रवनीत सिंह बिट्टू ने कहा कि खालिस्तानी समर्थक सिख फॉर जस्टिस के प्रमुख गुरपतवंत सिंह पन्नू ने भारत-चीन तनाव में भारत को ही गलत ठहराकर शहीद हुए सैनिकों का अपमान किया है। बिट्टू ने कहा कि सिख फॉर जस्टिस संगठन पहले ही देश विरोधी ताकतों को हवा देकर माहौल खराब कर रहा है, जबकि अकाल तख्त के जत्थेदार हरप्रीत सिंंह, गायक दिलजीत दोसांझ, जैजी बैंस इस संगठन का खुलकर समर्थन कर रहे हैं। यह वही संगठन है जो खालिस्तान बनाने की बात करता है। सांसद ने मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह से मांग की है कि अकाल तख्त के जत्थेदार, गायक दिलजीत व जैजी और पन्नू के खिलाफ प्रदेश के हर थाने में केस दर्ज किए जाएं।

loksabha election banner

बिट्टू ने कहा कि गुरपतवंत पन्नू इस समय चीन का समर्थन करके देश के विभाजन की साजिश रच रहे हैं। इससे पंजाब में भी फिर से माहौल बिगाड़ने की कोशिशें की जा रही हैं। उन्होंने अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर बादल, केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल व अकाली दल के वरिष्ठ नेता बिक्रम मजीठिया से कहा है कि वह जत्थेदार के मामले में अपना स्टैंड स्पष्ट करें। अकाली नेताओं को आगे आकर ऐसे लोगों पर लगाम लगानी चाहिए।

हिंदी-चीनी भाई-भाई का नारा खत्म हो

उधर, मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि चीन को कठोर संदेश जाना चाहिए कि भारत उसके धोखों को बर्दाश्त नहीं करेगा। इस झड़प में शहीद हुए 20 फौजियों में से हर एक मेरा बहादुर सैनिक था। हिंदी-चीनी भाई-भाई के नारे को खत्म करने की अपील करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि यदि चीन विश्व शक्ति है, तो हम भी हैं। 60 सालों की कूटनीति काम नहीं कर सकी और अब उनको यह बताने का समय आ गया है कि बहुत हो गया।

यह भी पढ़ें: 1962 India China War: सीना छलनी हो गया फिर भी बढ़ते रहे कदम, देश के लिए शहीद हो गए थे छोटू सिंह

यह भी पढ़ें: हरियाणा में हुड्डा सरकार के कार्यकाल में भर्ती 5000 कर्मचारियों को नहीं मिलेगा प्रमोशन 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.