Move to Jagran APP

विकास कार्य न होने पर मेयर संधू और कमिश्नर की घेराबंदी की तैयारी में जुटे विपक्षी पार्षद Ludhiana News

विपक्षी पार्षदों ने बैठक में मेयर कमिश्नर व निगम अफसरों को घेरने के लिए डाटा तैयार करना शुरू कर दिया ताकि तथ्यों के साथ बैठक में मेयर के सामने अपनी बात को रखा जा सके।

By Vikas KumarEdited By: Published: Tue, 05 Nov 2019 04:07 PM (IST)Updated: Wed, 06 Nov 2019 09:49 AM (IST)
विकास कार्य न होने पर मेयर संधू और कमिश्नर की घेराबंदी की तैयारी में जुटे विपक्षी पार्षद Ludhiana News
विकास कार्य न होने पर मेयर संधू और कमिश्नर की घेराबंदी की तैयारी में जुटे विपक्षी पार्षद Ludhiana News

लुधियाना, जेएनएन। जिस हलके का कांग्रेसी एमएलए तेज तर्रार है और मेयर समेत कमिश्नर पर दबाव बनाने में सक्षम है, उन हलकों में कांग्रेस पार्षदों के वार्डों में कुछ विकास कार्य होने लगे हैं। दूसरी ओर विपक्षी पार्षदों के वार्डों पर न तो मेयर का फोकस है और न ही निगम कमिश्नर समेत अन्य अधिकारी उनके विकास कार्यों को गंभीरता से ले रहे हैं। इसके मद्देनजर विपक्षी पार्षदों ने विकास कार्यों को लेकर मेयर व निगम कमिश्नर को घेरने के लिए घेराबंदी तैयार करनी शुरू कर दी है। बुधवार को अकाली-भाजपा गठबंधन के पार्षदों की मेयर ने बैठक बुलाई है। जिसमें निगम कमिश्नर व सभी अधिकारियों को भी बुलाया गया है। अकाली-भाजपा गठबंधन के पार्षदों ने बैठक में मेयर, कमिश्नर व निगम अफसरों को घेरने के लिए डाटा तैयार करना शुरू कर दिया, ताकि तथ्यों के साथ बैठक में मेयर के सामने अपनी बात को रखा जा सके।

loksabha election banner

अकाली-भाजपा गठबंधन के पार्षदों ने अपने वार्डों के उन कार्यों की सूची बनानी शुरू कर दी है, जिनके वर्कऑर्डर हो चुके हैं, परंतु उन पर काम शुरू नहीं हुआ। इसके अतिरिक्त उनकी सूची भी तैयार कर रहे हैं, जिनके एस्टीमेट पास हुए लंबा समय बीत चुका है। इन सभी तथ्यों को बैठक में मेयर व कमिश्नर के सामने रखकर वे इस बारे में जवाब मांगेंगे। गठबंधन के पार्षदों का आरोप है कि ईस्ट और वेस्ट हलके के कांग्रेसी पार्षदों के काम ही करवाए जा रहे हैं, जबकि अन्य हलकों में काम नहीं करवाए जा रहे हैं। पार्षदों का तर्क है कि बुधवार को बुलाई गई बैठक में अधिकारियों से एक-एक काम के बारे में जवाबतलबी की जाएगी। इसके अतिरिक्त उन मुद्दों पर भी पूछा जाएगा, जो पार्षदों ने हाउस की बैठक में उठाए थे।

विपक्षी पार्षद बोल, उनके साथ हो रहा है सौतेला व्यवहार

हाउस में नेता प्रतिपक्ष एवं अकाली दल के पार्षद हरभजन सिंह डंग का कहना है कि दो दिन पहले मेयर कैंप ऑफिस में गठबंधन के पार्षद बैठक के लिए गए थे। मगर, मेयर ने अधिकारी मौजूद न होने की बात कहकर बैठक टाल दी। अब मेयर ने बुधवार को बैठक बुलाई है। उन्होंने बताया कि अकाली-भाजपा गठबंधन के पार्षदों को कहा गया है कि वे अपने-अपने वार्ड के कामों की सूची बनाकर लाएं और किस स्तर पर वह काम रूके हुए हैं, उसकी जानकारी भी सूची में रखें, ताकि मेयर से लेकर अधिकारियों तक सभी से काम रूकने के कारणों की जानकारी ली जा सके। भाजपा पार्षद ओमप्रकाश रतड़ा ने कहा कि उनके वार्ड में ही दो सड़कें ऐसी हैं, जिनके वर्कऑर्डर जनवरी में जारी किए जा चुके थे, परंतु अभी तक वहां पर काम शुरू नहीं किया गया। उन्होंने बताया कि जिन्हें यह वर्कऑर्डर जारी हुए हैं, निगम उन ठेकेदारों को पैसे नहीं दे रहा है। जिसकी वजह से वह काम करने को तैयार नहीं हैं। जबकि कांग्रेसी वार्डो में लगातार काम शुरू करवाए जा रहे हैं।

एफएंडसीसी बैठक की संभावना, इसलिए विपक्षी पार्षद एस्टीमेट पास करवाने का बना रहे दबाव

विपक्षी पार्षदों को भनक लगी है कि मेयर बलकार सिंह संधू इस सप्ताह के अंत तक एफएंडसीसी की बैठक बुला सकते हैं। इसलिए विपक्षी पार्षदों ने अपने वार्डो के एस्टीमेटों को पास करवाने का दबाव बनाना शुरू कर दिया है। बुधवार को होने वाली बैठक में भी विपक्षी पार्षद मेयर के सामने इस मांग को रख सकते हैं कि इस बार उनके वार्डो के विकास कार्यों को एफएंडसीसी में प्राथमिकता दी जाए। साथ ही जो विकास कार्य नहीं हुए हैं उसके लिए जवाब-तलब करेंगे।

‘बुधवार को गठबंधन के पार्षदों व अधिकारियों की संयुक्त बैठक बुलाई है। इसमें पार्षदों की समस्या दूर करने को कहा जाएगा। जैसे-जैसे फंड आ रहा है, वैसे-वैसे काम शुरू करवाए जा रहे हैं। जिन ठेकेदारों को वर्कऑर्डर जारी हुए हैं, अगर काम नहीं कर रहे तो एक्शन लिया जाएगा।’

-बलकार सिंह संधू, मेयर लुधियाना।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.