Move to Jagran APP

Cyber Crime In Ludhiana: एप डाउनलोड करते ही मैसेज आया और उड़ गए 1 लाख; जानें कैसे लगा चूना

Cyber Crime In Ludhiana शहर में साइबर अपराधियाें के हाैसले पूरी तरह से बुलंद है। इस बार ठगों ने भामियां कलां इलाके में रहने वाले व्यक्ति के अकाउंट से नए तरीके का इस्तेमाल करते हुए 1 लाख रुपये उड़ा लिए।

By Vipin KumarEdited By: Published: Sun, 15 May 2022 01:34 PM (IST)Updated: Sun, 15 May 2022 01:34 PM (IST)
Cyber Crime In Ludhiana: एप डाउनलोड करते ही मैसेज आया और उड़ गए 1 लाख; जानें कैसे लगा चूना
यक्ति के अकाउंट से 1 लाख रुपये उड़ा लिए। (सांकेतिक तस्वीर)

जागरण संवाददाता, लुधियाना। Cyber Crime In Ludhiana: आम लोगों के बैंक अकाउंट खाली करने के लिए साइबर क्रिमिनल नित्य नए तरीके तलाश कर उन्हें फंसाने का काम कर रहे हैं। इस बार ठगों ने भामियां कलां इलाके में रहने वाले व्यक्ति के अकाउंट से नए तरीके का इस्तेमाल करते हुए 1 लाख रुपये उड़ा लिए। अब थाना जमालपुर पुलिस ने महिला समेत तीन लोगों के खिलाफ केस दर्ज करके उनकी तलाश शुरू की है।

loksabha election banner

इंस्पेक्टर गगनप्रीत सिंह ने बताया कि उनकी पहचान वेस्ट बंगाल निवासी रोशनआरा खातून, मध्य प्रदेश की पन्नामरी सिटी निवासी विकास पटेल तथा वेस्ट बंगाल निवासी मंगल सरदार के रूप में हुई। पुलिस ने भामियां कलां के न्यू सुंदर नगर निवासी रितेश कुमार की शिकायत पर उनके खिलाफ केस दर्ज किया।

पुलिस कमिश्नर को दी शिकायत

मार्च 2022 में पुलिस कमिश्नर को दी शिकायत में उसने बताया कि उसका इंडोसिंड बैंक में अकाउंट है। उसी बैंक का क्रेडिट कार्ड भी है। 12 मार्च 2020 में इंडसिंड बैंक की चेक बुक अप्लाई करने के लिए उसने गूगल में से कस्टमर केयर का नंबर 18004125889 लेकर उस पर काल की। जिसके बाद आरोपितों ने उसके मोबाइल पर 89185-46541 फोन करके खुद को बैंक अधिकारी बताते हुए उसके अकाउंट, डेबिट कार्ड व क्रेडिट कार्ड की डिटेल मांगी। जिसके बाद आरोपित ने उसे इंडसिंड बैंक की एप डाउनलोड करने के लिए कहा। एप डाउनलोड करते ही उसके मोबाइल पर एक एसएमएस आया। जिस पर सर्वे मनी लिखा हुआ था। जिसके बाद उसके इंडोसिंड बैंक के क्रेडिट कार्ड में हुई दो ट्रांजेक्शन से 99,974 रुपये उड़ गए। गाैरतलब है कि शहर में पहले भी साइबर ठगी के कई मामले सामने आ चुके हैं। हैरानी की बात यह है कि पुलिस आराेपिताें पर नकेल कसने में नाकाम साबित हाे रही है।

यह भी पढ़ें-पंजाब के जेल मंत्री बैंस का बड़ा आराेप-सरहद पार से आने वाले नशे और हथियारों के लिए केंद्रीय गृह मंत्री जिम्मेदार


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.