Move to Jagran APP

Fraud In Ludhiana: फर्जी दस्तावेज पर दूसरे की जमीन एक लाख में बेच डाली, जानें पूरा मामला

Fraud In Ludhiana फर्जी दस्तावेज से किसी और की जमीन को आगे बेचने के लिए एक लाख रुपये एडवांस लेने वाले तीन लाेगों के खिलाफ थाना पीएयू पुलिस ने धोखाधड़ी के आरोप में केस दर्ज करके उनकी तलाश शुरू की है।

By Vipin KumarEdited By: Published: Sun, 08 Aug 2021 03:49 PM (IST)Updated: Sun, 08 Aug 2021 03:49 PM (IST)
Fraud In Ludhiana: फर्जी दस्तावेज पर दूसरे की जमीन एक लाख में बेच डाली, जानें पूरा मामला
फर्जी दस्तावेज से किसी और की जमीन बेची। (सांकेतिक तस्वीर)

जागरण संवाददाता, लुधियाना। Fraud In Ludhiana: फर्जी दस्तावेज से किसी और की जमीन को आगे बेचने के लिए एक लाख रुपये एडवांस लेने वाले तीन लाेगों के खिलाफ थाना पीएयू पुलिस ने धोखाधड़ी के आरोप में केस दर्ज करके उनकी तलाश शुरू की है। एएसआइ अमरीक सिंह ने बताया कि आरोपितों की पहचान फगवाड़ा के पलाही रोड स्थित फलवाड़ा गेट निवासी प्रदीप कुमार, जोध सिंह तथा जगरूप सिंह के रूप में हुई। पुलिस ने सिविल लाइंस स्थित सोही स्ट्रीट निवासी विभु की शिकायत पर उनके खिलाफ केस दर्ज किया। मार्च 2021 में पुलिस कमिश्रर को दी शिकायत में उसने बताया कि गांव बीरमी में उनकी 7 कनाल 12 मरले जमीन है।

loksabha election banner

आरोपितों ने उसकी जगह किसी और महिला को खड़ी करके उसकी फर्जी रजिस्ट्री अपने नाम पर करा ली। जिसके आधार पर उन लोगों ने वो जमीन गांव के पूर्व सरपंच गांव चाहड़ा निवासी सरूप सिंह को बेचने के नाम पर एक लाख रुपये एडवांस भी ले लिया।

यह भी पढ़ें-अदालत से गैरहाजिर महिला समेत दो भगोड़ा करार

धोखाधड़ी के मामलेे में अदालत की पेशियों पर नहीं आने वाले महिला समेत दो लोगों के खिलाफ थाना जमालपुर पुलिस ने केस दर्ज करके उनकी तलाश शुरू की है। एएसआई सुरजीत सिंह ने बताया कि आरोपितों की पहचान दशमेश नगर की गली नंबर 8 निवासी पूजा घई तथा गुरपाल नगर की गली नंबर 8 निवासी बिक्रमजीत सिंह के रूप में हुई। दोनों के खिलाफ फरवरी 2019 को थाना डिवीजन नंबर 7 में साजिश के तहत धोखाधड़ी करने के आरोप में केस दर्ज हुआ था। मगर दोनों आरोपित मामले में अदालत की पेशियों से गैर हाजिर होते रहे। जिसके चलते 4 मार्च 2021 में अदालत ने दोनों को भगोड़ा करार दे दिया। अब उन दोनों के खिलाफ केस दर्ज करके उनकी तलाश की जा रही है।

यह भी पढ़ें-अदाणी Logistics Park के सवाल पर कन्नी काट गईं विनी महाजन, बाेलीं-पंजाब आने की तैयारी में बड़े काॅरपोरेट घराने


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.