Move to Jagran APP

JEE Main Result : बीसीएम के श्रेय ने फ‌र्स्ट अटेंप्ट में हासिल किए 99.99 पर्सेंटाइल

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) ने शनिवार को ज्वाइंट एंट्रेंस एग्जामिनेशन (जेईई) मेंस के फ‌र्स्ट अटेंप्ट का परिणाम घोषित कर दिया।

By Edited By: Published: Sun, 20 Jan 2019 07:45 AM (IST)Updated: Sun, 20 Jan 2019 07:45 AM (IST)
JEE Main Result : बीसीएम के श्रेय ने फ‌र्स्ट अटेंप्ट में हासिल किए 99.99 पर्सेंटाइल
JEE Main Result : बीसीएम के श्रेय ने फ‌र्स्ट अटेंप्ट में हासिल किए 99.99 पर्सेंटाइल

जेएनएन, लुधियाना। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) ने शनिवार को ज्वाइंट एंट्रेंस एग्जामिनेशन (जेईई) मेंस के फ‌र्स्ट अटेंप्ट का परिणाम घोषित कर दिया। इस साल से परीक्षा सीबीएसई की बजाय एनटीए ने करवाई थी। पहली अटेंप्ट जनवरी में 8 से 12 जनवरी तक परीक्षा ऑनलाइन मोड में हुई थी। दूसरी अटेंप्ट के तहत अप्रैल में परीक्षा होगी। विद्यार्थियों पर निर्भर रहेगा कि वह दोनों अटेंप्ट के तहत परीक्षा दे सकेगा पर फाइनल रैकिंग दूसरी अटेप्ट का परिणाम आने के बाद एनटीए 30 अप्रैल तक जारी करेगा। बीसीएम स्कूल शास्त्री नगर के श्रेय सिंगला ने एनटीए स्कोर 99.99 पर्सेटाइल लिए हैं। श्रेय ने कहा कि उसने अभी तय नहीं किया है कि वह इसकी दूसरी अटेंप्ट देगा या नहीं। दसवीं में वह दस सीजीपीए ले चुका है और कंप्यूटर साइंस इंजीनियरिंग करना चाहता है। डीएवी पक्खोवाल रोड डीएवी पक्खोवाल रोड के तीन विद्यार्थियों ईशान शर्मा, अर्जुन और धृति ने एनटीए स्कोर 99 पर्सेटाइल से अधिक लिए हैं।

loksabha election banner

डीसीएम प्रेजीडेंसी स्कूल डीसीएम प्रेजीडेंसी स्कूल के पांच बच्चों ने जेईई मेन परीक्षा में अपना परचम लहराया है। स्कूल की श्रेया गुप्ता ने एनटीए स्कोर 99.27 पर्सेटाइल, मृदुल ने 94.55, तनिष्का अग्रवाल ने 94.05, इंद्रप्रीत सिंह ने 83.90 और ऋषभ मिश्रा ने 83.83 पर्सेटाइल लिए हैं। प्राचार्य रजनी कालड़ा ने सभी विद्यार्थियों को बधाई दी है।

डीएवी कॉलेज का परिणाम शानदार रहा

उधर, लाजपत राय डीएवी कॉलेज की विद्यार्थियों ने पंजाब यूनिवर्सिटी की ओर से घोषित बीसीए सेमेस्टर पाच के परिणाम में शानदार अंक प्राप्त करके कॉलेज का नाम रोशन किया है। प्रिंसिपल डॉ. करण शर्मा ने बताया कि बीसीए सेमेस्टर पाच के परिणाम में जहा कालेज के सारे विद्यार्थियों ने बढि़या अंक हासिल किया है वहीं छात्रा जसमीन कौर ने 81.5 प्रतिशत, संदीप कौर ने 80.5 प्रतिशत व गगनदीप कौर ने 79.5 प्रतिशत अंक प्राप्त करके कॉलेज में पहला, दूसरा व तीसरा स्थान प्राप्त किया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.