Move to Jagran APP

कितने भी बदल लो पासवर्ड, मन होगा तो निकाल लेंगे पैसे

सलेम टाबरी के न्यू करतार नगर के युवक के अकाउंट से हैकर्स ने 70 हजार रुपये उड़ा लिए।

By JagranEdited By: Published: Wed, 29 Jul 2020 06:00 AM (IST)Updated: Wed, 29 Jul 2020 06:10 AM (IST)
कितने भी बदल लो पासवर्ड, मन होगा तो निकाल लेंगे पैसे
कितने भी बदल लो पासवर्ड, मन होगा तो निकाल लेंगे पैसे

जागरण संवाददाता, लुधियाना : सलेम टाबरी के न्यू करतार नगर के युवक के अकाउंट से हैकर्स ने 70 हजार रुपये उड़ा लिए। इसके बाद उसने फोन करके पीड़ित को धमकाया कि चाहे कितने भी पासवर्ड बदल लो, जब मन होगा पैसे निकाल लेंगे। धोखाधड़ी के बाद मामले की शिकायत पुलिस कमिश्नर तक पहुंची। इसकी जांच साइबर सेल टीम को सौंपी गई है।

loksabha election banner

विक्रम शर्मा ने बताया कि वह कार बाजार में सेल परचेज का काम करता है। एचडीएफसी की सुंदर नगर ब्रांच में अकाउंट है। उसी बैंक का क्रेडिट कार्ड भी है। मंगलवार दोपहर 1:31 बजे मोबाइल पर ओटीपी आया। इस बारे में पूछने के लिए कस्टमर केयर को कॉल करने ही वाला था कि 1:32 बजे पर 19,500 रुपये निकलने का मैसेज आ गया। अभी कुछ समझ पाता कि और 19,695 रुपये निकल गए। इसके एक मिनट के बाद 1:33 बजे एक अन्य मैसेज आया जिसमें लिखा था कि 30,300 रुपये निकल गए हैं। एक के बाद एक करके अकाउंट से निकले 69,495 रुपये की वजह से परेशान हो गया जबकि क्रेडिट कार्ड उसके पास है और पासवर्ड भी नहीं दिया। इसके बाद उसने बैंक में शिकायत दर्ज कराई। शाम 6.30 बजे कोई युवक फोन से क्रेडिट कार्ड के लास्ट चार डिजिट नंबर बताने के लिए कहने लगा। विक्रम ने जब पूछा, वो कहां से बात कर रहा है तो उक्त युवक बोला कि वह बैंक के क्रेडिट कार्ड विभाग से है। जब पैसे डेबिट होने का विरोध जताया तो उक्त युवक बोला कि भाई साहब आप चाहे रोज पासवर्ड बदल लीजिए, हमारा जब दिल करेगा, तब पैसे निकाल लेंगे। इतना बोल कर उसने फोन काट दिया। इसके बाद विक्रम ने दोबारा वो नंबर डायल किया तो बंद आने लगा। जब 74099-75624 नंबर के बारे में पता किया तो वह उत्तरप्रदेश (वेस्ट) का निकला। - शिकायत मिली है, इसकी इन्वेस्टीगेशन साइबर सेल को भेज दी गई है। मामले की जांच के बाद आरोपित के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

राकेश अग्रवाल, सीपी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.