Move to Jagran APP

चेयरमैन पद के दावेदार पहुंचे कैप्टन के दरबार, मुलाकात कर लिया अाशीर्वाद

पंजाब एग्रीकल्चर यूनिवर्सिटी में मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह पहुंचे तो वहां चेयरमैनी के दावेदार भी पहुंच गए। चेयरमैन पद के दावेदार नेता सीएम के समक्ष नतमस्तक हुए।

By Sat PaulEdited By: Published: Wed, 16 Jan 2019 12:59 PM (IST)Updated: Wed, 16 Jan 2019 04:36 PM (IST)
चेयरमैन पद के दावेदार पहुंचे कैप्टन के दरबार, मुलाकात कर लिया अाशीर्वाद
चेयरमैन पद के दावेदार पहुंचे कैप्टन के दरबार, मुलाकात कर लिया अाशीर्वाद

लुधियाना, [अर्शदीप समर]। जिला प्रधानों की लिस्ट जारी होने के बाद अब सरकार एक सप्ताह के अंदर नए चेयरमैन बनाने की तैयारी में जुट गई है। इसके लिए मंगलवार को जैसे ही पंजाब एग्रीकल्चर यूनिवर्सिटी (पीएयू) में मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह पहुंचे तो वहां चेयरमैनी के दावेदार भी पहुंच गए। इस दौरान कैप्टन अमरिंदर सिंह के सामने चेयरमैनी के दावेदार नेता नतमस्तक हुए। इस दौरान दावेदार नेताओं के साथ सांसद रवनीत सिंह बिट्टू भी मौजूद थे। वहीं कांग्रेस के नए जिला शहरी प्रधान अश्वनी शर्मा और देहात प्रधान सोनी गालिब ने भी कैप्टन से मुलाकात कर आशीर्वाद लिया।

prime article banner

गोगी, लापरा और जगमोहन पहुंचे कैप्टन के दरबार

मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के पीएयू पहुंचते ही तीन पूर्व जिला प्रधान कैप्टन को मिलने के लिए उनके दरबार में पहुंच गए। इनमें जिला कांग्रेस कमेटी शहरी के पूर्व प्रधान गुरप्रीत गोगी और जगमोहन शर्मा भी थे। इसके साथ ही जिला देहाती के पूर्व प्रधान गुरदेव लापरा भी मौजूद थे। इस दौरान तीनों पूर्व प्रधानों ने कैप्टन के साथ मुलाकात की और चेयरमैनी को लेकर खुद की दावेदारी भी मजबूत की।

डावर समारोह में रहे, पांडे कैप्टन को मिलकर चल दिए

समारोह की शुरुआत में ही मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह से मिलने के लिए विधायक सुरिंदर डावर पहुंच गए और आखिर तक कैप्टन के साथ रहे। वहीं विधायक राकेश पांडे साढ़े ग्यारह बजे के करीब कैप्टन को मिलने के लिए पीएयू पहुंचे और उनसे मुलाकात के बाद वापस चले गए। इस दौरान विधायक संजय तलवाड़, विधायक कुलदीप वैद और कैबिनेट मंत्री भारत भूषण आशु शहर से बाहर होने के कारण कैप्टन के समारोह में नहीं पहुंच सके।

बिट्टू ने खेले दांव, अपने चहेतों को कैप्टन से मिलवाते रहे

पीएयू में जैसे ही मुख्यमंत्री पहुंचे तो सांसद रवनीत सिंह बिट्टू उनके साथ हो गए। समारोह में सांसद बिट्टू ने पूरी कमान संभाली हुई थी और शहर के नेताओं को कैप्टन के साथ मिलवाते रहे, ताकि कोई भी जिले का नेता नाराज न हो। इस दौरान सांसद बिट्टू ने लोकसभा चुनाव को लेकर भी कई दांव खेले और अपने चहेते नेताओं की कैप्टन के सामने प्रशंसा भी की, ताकि उनके गुट के नेताओं को और अधिक मजबूती मिल सके।

कई नेता नहीं तोड़ पाए सुरक्षा घेरा, नहीं मिल पाए कैप्टन से

पंजाब एग्रीकल्चर यूनीवर्सिटी में पहुंचे मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह को सुरक्षा कर्मियों ने इस तरह से घेरे रखा कि मिलने आए कई सीनियर नेता उनके पास भी नहीं जा सके।

कैप्टन अमरिंदर सिंह को मिलने के लिए कई नेता शहर के बाहर से भी आए हुए थे। इस दौरान पुलिस का सुरक्षा घेरा काफी कड़ा होने के कारण उन्हें पीएयू के समारोह में दाखिल नहीं होने दिया। काफी देर तक पुलिस के साथ बातचीत करने के बाद वह नेता बाहर से ही खाली हाथ लौट गए लेकिन उनकी मुलाकात कैप्टन से नहीं हो पाई।

पीएयू छावनी में रही तबदील, मीडिया से बनाई दूरी

पीएयू में मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के दौरे को लेकर पुलिस ने पुख्ता इंतजाम किए हुए थे। इस दौरान कैप्टन की सुरक्षा को लेकर पुलिस ने पीएयू को छावनी में तबदील किया हुआ था। वहीं, कैप्टन दौरे के दौरान मीडिया को भी कैप्टन से दूर रखा और किसी को भी नजदीक नहीं जाने दिया। 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.