Move to Jagran APP

लुधियाना में सड़क निर्माण में लापरवाही करने वाले अफसर नपेंगे, धांधलियों पर बैठेगी बड़ी जांच

लुधियाना जिले में प्रमुख सड़कों की हालत बेहद दयनीय है। सड़क निर्माण के दौरान हुई धांधलियों का आडिट जल्द अकाउंट जनरल पंजाब के सेक्रेटरी कर सकते हैं और आडिट में अफसरों की लापरवाही सामने आई तो उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई हो सकती है।

By Rohit KumarEdited By: Published: Wed, 18 Nov 2020 05:41 PM (IST)Updated: Wed, 18 Nov 2020 06:16 PM (IST)
लुधियाना में सड़क निर्माण में लापरवाही करने वाले अफसर नपेंगे, धांधलियों पर बैठेगी बड़ी जांच
आरटीआइ एक्टिविस्ट रोहित सभ्रवाल ने सड़क निर्माण के दौरान हुई लापरवाही की शिकायत इंडियन आडिट एंड अकाउंट डिपार्टमेंट को भेजी।

लुधियाना, जेएनएन। सड़क निर्माण में हुई धांधलियों के मामले में लुधियाना नगर निगम के अफसर फंसने वाले हैं। जल्द अकाउंट जनरल पंजाब के सेक्रेटरी सड़क निर्माण में हुई धांधलियों का आडिट कर सकते हैं और आडिट में अफसरों की लापरवाही सामने आई तो उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई हो सकती है। आरटीआइ एक्टिविस्ट रोहित सभ्रवाल ने शहर में सड़क निर्माण के दौरान बीएंडआर ब्रांच के अफसरों की लापरवाही की शिकायत  इंडियन आडिट एंड अकाउंट डिपार्टमेंट को भेजी।

loksabha election banner

शिकायत मिलने के बाद इंडियन आडिट एंड अकाउंट डिपार्टमेंट के अकाउंट अफसर ने माना कि सड़क निर्माण में धांधली हुई है और उन्होंने जांच अकाउंट जरनरल आडिट पंजाब के सेक्रेटरी को इस मामले में जांच के आदेश दिए हैं। जल्द ही शहर में हुए विकास कार्यों का आडिट हो सकता है और बीएंडआर ब्रांच के अफसरों की मिली भगत सामने आ सकती है।

अक्तूबर में जोन ए में सात सड़कों की हुई जांच

अक्तूबर में जोन ए में बनी सात सड़कों की जांच की गई थी। जिसमें ठेकेदारों की लापरवाही तो सामने आई ही है लेकिन सड़क निर्माण में अफसरों की भूमिका भी शक के दायरे में आ गई थी। रोहित सभ्रवाल ने उन सात सड़कों के बारे में नगर निगम से जानकरी मांगी तो निगम ने साफ लिखकर दे दिया कि जिन सात सड़कों के सैंपल फेल हुए हैं, उनके निर्माण के दौरान अफसरों ने मेजरमेंट बुक ही मेंटेन नहीं की। राेहित सभ्रवाल को जब आरटीआइ में यह जानकारी मिली तो उन्होंने इंडियन आडिट एंड अकाउंट डिपार्टमेंट के अकाउंट अफसर को शिकायत भेजकर इस मामले का आडिट करने की मांग की।

उनकी शिकायत पर इंडियन आडिट एंड अकाउंट डिपार्टमेंट के अकाउंट अफसर ने पंजाब सरकार के प्रिंसिपल अकाउंट जनरल आडिट के सेक्रेटरी को आदेश दिए हैं कि वह इस मामले में जांच करें और आगे की कार्रवाई जरूर करें। रोहित सभ्रवाल ने बताया कि अकाउंट अफसर का एक पत्र उन्हें मिल गया हे। जिसमें बीएंडआर ब्रांच के अफसरों के खिलाफ जांच करने को कहा गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.