Move to Jagran APP

ICAI Result 2021: लुधियाना के नौम्या सिंगला ने पाया आल इंडिया 45वां रैंक, पिता व बहन भी है CA

ICAI Result 2021 नौम्या के पिता नरेश सिंगला बड़ी बहन निशनाथ और जीजा संजय गर्ग भी सीए हैं। उन्हाेंने कहा कि अगर मुझे मेरे परिवार का स्पोर्ट न मिलता तो अच्छा रैंक लेना तो दूर की बात शायद परीक्षा क्लीयर भी न कर पाता।

By Vipin KumarEdited By: Published: Tue, 14 Sep 2021 12:06 PM (IST)Updated: Tue, 14 Sep 2021 12:06 PM (IST)
ICAI Result 2021: लुधियाना के नौम्या सिंगला ने पाया आल इंडिया 45वां रैंक, पिता व बहन भी है CA
शहर के पक्खोवाल रोड के रहने वाले नौम्या सिंगला। (फाइल फाेटाे)

जागरण संवाददाता, लुधियाना। ICAI Result 2021: द इंस्टीट्यूट आफ चार्टेड अकाउंटेंटस आफ इंडिया (आइसीएआइ) की ओर से ली गई सीए फाइनल की परीक्षा का परिणाम सोमवार घोषित कर दिया गया। इस परीक्षा में शहर के पक्खोवाल रोड के रहने वाले नौम्या सिंगला ने 800 में से 534 अंक हासिल कर आल इंडिया 45वां रैंक हासिल किया है। 21 वर्षीय नौम्या ने पहली अटेंपट में यह परीक्षा क्लीयर की है।

loksabha election banner

पेरेंट्स का स्पोर्ट न मिलता तो न कर पाता क्लीयर

नौम्या के पिता नरेश सिंगला, बड़ी बहन निशनाथ और जीजा संजय गर्ग भी सीए हैं। खैर सभी से कदम कदम पर गाइडेंस मिलती रही है लेकिन मैं कहना चाहूंगा कि अगर मुझे मेरे परिवार का स्पोर्ट न मिलता तो अच्छा रैंक लेना तो दूर की बात शायद परीक्षा क्लीयर भी न कर पाता। नौम्या ने साल 2017 में सीपीटी परीक्षा में 200 में से 181 अंक लिए थे तथा साल 2018 में हुए सीए इंटर एग्जाम के दोनों ग्रुपस को भी पहली अटेंपट में क्लीयर किया था। पक्खोवाल रोड के डीएवी पब्लिक स्कूल से बारहवीं कामर्स में 95 प्रतिशत से अधिक अंक ले चुका है।

यह भी पढ़ें-Punjab Vidhan Sabha Chunav: लुधियाना में शिअद ने दिग्गजों पर खेला दांव, तीन नए चेहरों पर जताया भरोसा

रोजाना आठ घंटे तक की पढ़ाई

वहीं ग्रेजुएशन का पहला साल एससीडी गवर्नमेंट कालेज और सेकेंड और फाइनल वर्ष पंजाब यूनिवर्सिटी से कोरसपांडेंस की है। नौम्या ने बताया कि वह हमेशा रेगुलर रहा है, जिसका नतीजा ही है कि उसने बेहतरीन रैंक हासिल किया है। परीक्षा के छह महीने तो रोजाना आठ घंटे तक पढ़ाई की। उसका मानना है कि जितना भी पढ़ो, दिल लगा पढ़ो न कि यह देखो कि इतने घंटे पढ़ लिए हैं। सीए करने वाले युवाओं को नौम्या ने कहा कि इस पढ़ाई के दौरान अपनी फिजिकल फिटनेस का पूरा ध्यान रखें। अगर स्वास्थ्य ठीक होगा को सब कुछ ठीक रहेगा।

यह भी पढ़ें-Ludhiana Matrimonial Fraud: मैट्रीमोनियल फर्जीवाड़े में साइबर सेल ने युवती काे किया गिरफ्तार, दूसरी की तलाश


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.