Move to Jagran APP

अचानक लुधियाना से संगरूर शिफ्ट हुआ Kick Boxing मुकाबला, भड़के कोच Ludhiana News

चैंपियनशिप के तहत नेटबॉल किक बॉक्सिंग वुशु सेपक टाकरा स्पर्धाएं पहले जिले के सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्मार्ट स्कूल पीएयू व बीसीएम स्कूल शास्त्री नगर में करवाई जानी थी।

By Vikas KumarEdited By: Published: Fri, 20 Dec 2019 12:45 PM (IST)Updated: Fri, 20 Dec 2019 06:10 PM (IST)
अचानक लुधियाना से संगरूर शिफ्ट हुआ Kick Boxing मुकाबला, भड़के कोच Ludhiana News
अचानक लुधियाना से संगरूर शिफ्ट हुआ Kick Boxing मुकाबला, भड़के कोच Ludhiana News

लुधियाना, जेएनएन। शिक्षा विभाग की ओर से करवाई जा रही 65वीं नेशनल स्कूल चैंपियनशिप शुरू होने से पहले ही विवादों में घिर गया है। चैंपियनशिप के तहत नेटबॉल, किक बॉक्सिंग, वुशु, सेपक टाकरा स्पर्धाएं पहले जिले के सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्मार्ट स्कूल पीएयू व बीसीएम स्कूल शास्त्री नगर में करवाई जानी थी। लेकिन, वीरवार सुबह विभाग ने अचानक किक बॉक्सिंग प्रतियोगिता का आयोजन स्थल बदल कर लुधियाना से संगरूर कर दिया।

loksabha election banner

अन्य राज्यों से आई किक बॉक्सिंग की टीमों के कोचों को जब स्थान परिवर्तन का पता चला तो वह भड़क गए। उनका कहना था कि शिक्षा विभाग ने उन्हें गुमराह किया है। उनका कहना था कि चैंपियनशिप में शामिल होने को लेकर जब स्कूल गेम्स फेडरेशन ऑफ इंडिया (एसजीएफआइ) की साइट पर भी यह जिक्र नहीं था कि किक बॉक्सिंग के मुकाबले लुधियाना की बजाए संगरूर में होंगे तो बिना किसी सूचना के स्थान कैसे बदला गया।

 +

विद्या भारती टीम की किक बाक्सिंग की कोच रागिनी चौधरी जानकारी देती हुई।

बच्चों को कुछ होता है तो जिम्मेदार कौन होगा

दिल्ली की टीम के साथ आए कोच सोमवीर सिंह व विजय ने कहा कि वह किक बॉक्सिंग में अंडर 14 व अंडर 19 में 38 खिलाड़ी लेकर आएं हैं। पहले हमें बताया गया कि किक बॉक्सिंग मुकाबले लुधियाना में होंगे। लेकिन वीरवार सुबह जब खिलाडिय़ों को लेकर गुरु नानक स्टेडियम पहुंचे तो हमें कहा गया कि अब यह मुकाबले संगरूर में होंगे।  क्योंकि, पंजाब के एक मंत्री अपने जिले में इन खेलों का आयोजन चाहते हैं। एकाएक जगह बदलने से हमें कई दिक्कतें आएंगी। उन्होंने कहा कि हम जिन बच्चों को यहां लेकर आएं, उनके पेरेंट्स से लुधियाना के नाम की एनओसी लेकर आएं। अगर कल को बच्चों को संगरूर लेकर जाते हैं और वहां कुछ होता है, तो कौन जिम्मेदार होगा। यह खेल यहां भी हो सकते हैं। इसके लिए कोई स्पेशल जगह की जरूरत नहीं होती। उन्होंने कहा कि वर्ष 2012 में स्कूल गेम्स की किक बॉक्सिंग मुकाबले पीएयू में हुए थे। कोच ने कहा कि एन वक्त पर जगह बदलने को लेकर अपना विरोध जताएंगे।

सुबह 8 बजे संगरूर जाने को कहा गया, पर कहां यह नहीं बताया

छतीसगढ़ टीम के किक बॉक्सिंग के कोच प्रभात कुमार साहू व रितेश साहा ने कहा कि वह अंडर 14 और 19 में 17-17 खिलाड़ी लेकर पहुंचे हैं। किक बॉक्सिंग के अलावा नेटबाल की टीम भी आई है। उन्हें भी वीरवार सुबह आठ बजे बताया गया कि यह मुकाबले संगरूर में होंगे। उन्हें यह नहीं बताया कि संगरूर में किस जगह पर उन्हें जाना है। केवल यही कहा गया कि दोपहर बाद बसें आएंगी और लेकर जाएंगी। शिक्षा विभाग के अचानक लिए गए इस फैसले से काफी परेशानी आएगी। क्योंकि वह अपने साथ मैस लेकर आए हैं। अगर उनकी एक टीम लुधियाना रहती है और एक टीम संगरूर जाती है, तो एक जगह पर मैस नहीं होगी। ऐसे में खिलाडिय़ों को खाने-पीने के लिए अपनी जेब से पैसे देने होंगे। दूसरा कोच भी बंट जाएंगे।

 

छत्तीसगढ़ टीम के किक बाकिसंग के कोच प्रभात कुमार व रितेश साहा जानकारी देते हुए।

स्थान बदलने से होगी परेशानी

विद्या भारती की किक बॉक्सिंग की कोच रागिनी चौधरी ने कहा कि वह अंडर 14 में 16 और अंडर 19 में 15 खिलाड़ी लेकर आए हैं। इसके अलावा नेटबॉल, वुशु में भी उनकी टीमें आई है। स्थान बदलने से उनके साथ-साथ खिलाडिय़ों को परेशानी आएगी। नेशनल स्कूल चैंपियनशिप हमेशा एक ही जगह पर होती है।

संगरूर में ही होने थे मुकाबले : स्टेट प्रबंधक

चैंपियनशिप के स्टेट प्रबंधक रूपिंदर रवि ने बताया कि पहले संगरूर में ही किक बॉक्सिंग करवाई जानी थी। फिर इसे लुधियाना में ही करवाने का प्लान बनाया गया। अब इसे फिर बदला गया है। रात को ही 12 टीमों की रजिस्ट्रेशन कर संगरूर के लिए भेज दिया गया है। किक बॉक्सिंग में कुल 325 खिलाड़ी शामिल हैं। इसमें पंजाब, आंध्रा प्रदेश, छत्तीसगढ़, दिल्ली, गुजरात, जम्मू एंड कश्मीर, मध्यप्रदेश, महाराष्ट्र, उड़ीसा, तमिलनाडू, विद्या भारती, वेस्ट बंगाल की टीम को रवाना किया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.