Move to Jagran APP

नाभा जेल ब्रेक केस : हमलावरों ने लुधियाना से खरीदी थी पुलिस की वर्दी

नाभा जेल ब्रेक मामले में हमलावरों ने जो पुलिस की वर्दी पहनी थी वह उन्होंने लुधियाना से खरीदी थी। पटियाला सीआइए की टीम लुधियाना में उस दुकान की तलाश में जुटी है।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Thu, 01 Dec 2016 09:01 PM (IST)Updated: Thu, 01 Dec 2016 09:12 PM (IST)
नाभा जेल ब्रेक केस : हमलावरों ने लुधियाना से खरीदी थी पुलिस की वर्दी

जेएनएन, पटियाला। नाभा जेल ब्रेक मामले में हमलावरों ने जो पुलिस की वर्दी पहनी थी वह लुधियाना से खरीदी गई थी। बरामद की गई पुलिस की वर्दी पर लुधियाना के एक टेलर का टैग है। वर्दी के साथ टोपी, पगड़ी, बेल्ट और नेम प्लेट तक का इंतजाम किया गया था। तैयारी ऐसी की गई थी कि पहली नजर में देखने पर किसी को शक नहीं हो सकता था। पटियाला सीआइए की टीम लुधियाना में उस दुकान की तलाश में जुटी है।

loksabha election banner

जेल ब्रेक के बाद अगले दिन सोमवार को कैथल (हरियाणा) से बरामद की गई आई-20 और वरना कार से हथियार, पुलिस की वर्दी और अन्य सामान मिला था। एसआइटी की जांच में खुलासा हुआ है कि बरामद पुलिस की वर्दी पर लुधियाना के एक टेलर का टैग लगा है, जिसके बाद पुलिस टीम लुधियाना भेजी गई है। हालांकि पुलिस परमिंदर सिंह उर्फ पैंदा और जेल ब्रेक की मोगा के गांव मंगेवाल में योजना बनाने वाले गुरप्रीत सिंह की ओर से किए गए खुलासे से भी इसके तार जोड़ रही है।

पढ़ें : पंजाब जेल ब्रेक : छह आतंकी फरार, एक हमलावर यूपी से गिरफ्तार

बता दें, बुधवार को एसएसपी गुरमीत सिंह चौहान ने ही खुलासा किया था कि गुरप्रीत सिंह मंगेवाल वाले घर पर ही सभी हमलावरों ने जेल ब्रेक की योजना बनाई और उसकी रिहर्सल भी की थी। गुरप्रीत सिंह ने ही हमलावरों को हथियार, फंड सहित अन्य सामान मुहैया करवाया था। बताया जा रहा है कि पुलिस टीम ने लुधियाना के सिविल लाइंस स्थित ऐसी कई दुकानों में पड़ताल की है जहां पुलिस की वर्दी व अन्य सामान मिलता है।

पढ़ें : जेल ब्रेक : परमिंदर से मिला हथियारों का जखीरा, पुलिस भी रह गई ताजुब्ब में


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.