Move to Jagran APP

एलईडी लाइट्स लगाने वाली कंपनी से निगम नाखुश, थमाया 8 लाख रुपये का पेनल्टी नोटिस Ludhiana news

निगम ने यह भी साफ कर दिया कि अगर उन्होंने पेनल्टी की राशि जमा नहीं करवाई तो उनके खिलाफ टर्मिनेशन नोटिस जारी किया जाएगा।

By Pankaj DwivediEdited By: Published: Thu, 24 Oct 2019 11:02 AM (IST)Updated: Thu, 24 Oct 2019 05:18 PM (IST)
एलईडी लाइट्स लगाने वाली कंपनी से निगम नाखुश, थमाया 8 लाख रुपये का पेनल्टी नोटिस Ludhiana news
एलईडी लाइट्स लगाने वाली कंपनी से निगम नाखुश, थमाया 8 लाख रुपये का पेनल्टी नोटिस Ludhiana news

लुधियाना, जेएनएन। स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत शहर में एलईडी लाइट्स लगाने का कांट्रेक्ट टाटा कंपनी के पास है। पार्षद कंपनी की कारगुजारी पर निगम हाउस की बैठक में सवाल खड़े कर चुके हैं, जिसके बाद मेयर ने कंपनी अधिकारियों को दीवाली तक अपनी कारगुजारी सुधारने का वक्त दिया, लेकिन कंपनी की कारगुजारी में 10 फीसद का सुधार ही हो पाया। निगम ने अब कंपनी को पहला पेनल्टी नोटिस थमाते हुए आठ लाख रुपये पेनल्टी जमा करवाने को कहा है। इसके साथ ही निगम ने यह भी साफ कर दिया कि अगर उन्होंने पेनल्टी की राशि जमा नहीं करवाई तो उनके खिलाफ टर्मिनेशन नोटिस जारी किया जाएगा।

loksabha election banner

टाटा कंपनी को कांट्रेक्ट के मुताबिक मई माह में पूरे शहर में एलईडी लाइट्स लगाकर प्रोजेक्ट नगर निगम के हैंड ओवर करना था। कंपनी ने अभी तक कई वार्डों में अभी तक एलईडी लाइट्स ही नहीं लगाई। कैबिनेट मंत्री भारत भूषण आशु की पत्नी व पार्षद ममता आशु ने इस मामले को हाउस की मीटिंग में उठाया था। जहां सभी ने एक मत से प्रस्ताव पास किया था कि इस प्रोजेक्ट को स्मार्ट सिटी से नगर निगम में ट्रांसफर किया जाए और साथ ही कंपनी को दीपावली तक कारगुजारी ठीक करने का वक्त दिया जाए। कंपनी ने अभी तक कोई खास सुधार नहीं किया, जिसके कारण कंपनी को अब निगम ने आठ लाख रुपये का पेनल्टी नोटिस भेजा है। पार्षद ममता आशु ने बताया कि मंगलवार को नोटिस भेज दिया गया है। अगर कंपनी ने अब भी सुधार नहीं किया और पेनल्टी जमा नहीं करवाई तो बाकी की औपचारिकताएं पूरी करके कंपनी को टर्मिनेशन नोटिस जारी किया जाएगा। मेयर बलकार सिंह संधू ने बताया कि कंपनी ने कुछ सुधार जरूर किया, लेकिन यह नाकाफी है। उन्होंने कहा कि एलईडी लाइट्स को लेकर काफी शिकायतें आ रही हैं और पार्षद इससे बेहद परेशान हैं।

निगम कमिश्नर ने कंपनी अफसरों के साथ की बैठक

हलका उतरी के विधायक राकेश पांडे ने मंगलवार को कमिश्नर के साथ बैठक की थी और उन्हें अपने हलके के पार्षदों की समस्याएं दूर करने को कहा था, जिसके बाद कमिश्नर ने बुधवार को टाटा कंपनी के अफसरों को तलब किया। कमिश्नर ने अफसरों को कहा कि उनकी कारगुजारी से पार्षद संतुष्ट नहीं हैं। पार्षदों ने भी कंपनी अफसरों के सामने अपनी समस्याएं रखी और कहा कि दीपावली के वक्त भी उनके वार्डों में काफी प्वाइंट बंद पड़े हैं। इसलिए उन्हें जल्दी से जल्दी ठीक किया जाए। कंपनी अधिकारियों ने भरोसा दिलाया कि जल्द ही पार्षदों की समस्या को दूर कर दिया जाएगा।

ठेकेदारों को कमिश्नर की दो टूक, जल्दी करें काम शुरू

नगर निगम में काम करने वाले ठेकेदार को भी कमिश्नर ने तबल किया है। दरअसल विधायक पांडे ने कहा था कि उनके हलके में सड़कों के वर्क ऑर्डर जारी हुए हैं और वहां पर काम नहीं हो रहे हैं। कमिश्नर ने ठेकेदारों को कहा है कि वह जल्द से जल्द काम शुरू करवाएं नहीं तो उनके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी। ठेकेदारों ने कहा कि उन्हें पुरानी पेमेंट दी जाएं ताकि वह आगे का काम कर सकें।

जोन डी के पार्षदों ने कमिश्नर के सामने रखी समस्याएं

देर शाम जोन डी के पार्षदों ने भी कमिश्नर के साथ बैठक की। पार्षद ममता आशु ने बताया कि विकास कार्यों व बिजली को लेकर पार्षदों को दिक्कतें आ रही थी, जिसकी वजह से कमिश्नर के साथ बैठक तय की गई थी। उन्होंने बताया कि बैठक में सभी ब्रांचों के अफसरों को भी बुलाया गया था ताकि पार्षदों की दिक्कतों को जल्दी से जल्दी हल किया जा सके। 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.