Move to Jagran APP

निकाय मंत्री के याद दिलाए आदेश, सफाई के बाद कूड़ा भी उठाएं कर्मचारी Ludhiana News

नगर निगम असिस्टेंट कमिश्नर स्वाति टिवाणा ने हेल्थ ब्रांच के अफसरों के साथ बैठक की और उन्हें स्थानीय निकाय मंत्री के आदेशों से अवगत कराया।

By Sat PaulEdited By: Published: Thu, 20 Feb 2020 08:07 AM (IST)Updated: Thu, 20 Feb 2020 08:07 AM (IST)
निकाय मंत्री के याद दिलाए आदेश, सफाई के बाद कूड़ा भी उठाएं कर्मचारी Ludhiana News
निकाय मंत्री के याद दिलाए आदेश, सफाई के बाद कूड़ा भी उठाएं कर्मचारी Ludhiana News

लुधियाना, जेएनएन। स्थानीय निकाय मंत्री ब्रह्म मोहिंदरा ने चंडीगढ़ में नगर निगमों के मेयर व कमिश्नरों के साथ बैठक की थी। इस बैठक में उन्होंने हिदायत जारी की थी कि शहर की सफाई व्यवस्था को चाक चौबंद किया जाए। मंत्री ने साफ किया था कि सफाई कर्मी सफाई करने के बाद कूड़ा नहीं उठाते हैं। इस कारण सफाई करने का कोई फायदा नहीं होता। उन्होंने निगम कमिश्नरों को कहा था कि कर्मी सफाई के बाद कूड़ा भी उठाएं। इसके बाद असिस्टेंट कमिश्नर स्वाति टिवाणा ने हेल्थ ब्रांच के अफसरों के साथ बैठक की और उन्हें स्थानीय निकाय मंत्री के आदेशों से अवगत कराया।

loksabha election banner

सफाई में हुई लापरवाही तो अफसर होंगे जिम्मेदार

स्वाति टिवाणा ने कहा कि शहर के हर कोने में सफाई होनी चाहिए। इसके लिए मिशन मोड पर काम किया जाए। मंत्री ने स्पष्ट किया है कि सफाई के बाद कूड़ा उठाकर उसे सेकेंडरी डंप तक पहुंचाया जाए। उसके बाद संबंधित कंपनी से उसका निस्तारण करवाया जाए। मंत्री ने यह भी कहा है कि हाईवे पर कूड़े के डंप नहीं रहने चाहिए। जैसे ही डंप पर कूड़ा आता है, उसे तुरंत लिफ्ट करवाया जाए। शहर में सफाई को लेकर किसी तरह की लापरवाही सामने आई, तो इसके लिए अफसर जिम्मेदार होंगे और सख्त कार्रवाई की जाएगी।

चारों जोन में 15 दिन चलेगा विशेष सफाई अभियान

स्थानीय निकाय मंत्री के आदेशों के बाद नगर निगम ने चारों जोन में 15 दिन तक विशेष सफाई अभियान चलाने का फैसला किया है। असिस्टेंट कमिश्नर स्वाति टिवाणा ने अफसरों को हिदायत दी हैं कि चारों जोनों में वार्ड वाइज शेड्यूल बनाएं और उन वार्डों में शेड्यूल के मुताबिक सफाई अभियान चलाएं। जोन ए में नोडल अफसर अश्वनी सहोता ने शेड्यूल बनाकर बुधवार को वार्ड नंबर एक से सफाई अभियान शुरू कर दिया। सहोता ने बताया कि इस अभियान के लिए सेनेटरी इंस्पेक्टरों को जिम्मेदारी सौंपी गई है।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.