Move to Jagran APP

विधायक सरबजीत कौर मानूके ने दाना मंडियों का किया दौरा, किसानों की सुनी समस्‍याएं

जगराओं की विधायक सरबजीत कौर मानूके ने जगराओं लोधीवाल लीलां सहित अन्य दाना मंडियों का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने किसानों की समस्याएं भी सुनीं।

By Sat PaulEdited By: Published: Wed, 29 Apr 2020 09:20 AM (IST)Updated: Wed, 29 Apr 2020 09:20 AM (IST)
विधायक सरबजीत कौर मानूके ने दाना मंडियों का किया दौरा, किसानों की सुनी समस्‍याएं
विधायक सरबजीत कौर मानूके ने दाना मंडियों का किया दौरा, किसानों की सुनी समस्‍याएं

जगराओं, जेएनएन। जगराओं की विधायक सरबजीत कौर मानूके ने जगराओं, लोधीवाल, लीलां सहित अन्य दाना मंडियों का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने किसानों की समस्याएं भी सुनीं। किसानों ने बताया कि आजकल मंडियों में किसानों को फसल के पास अधिक जारी होने के कारण वे धड़ाधड़ फसल मंडियों में लेकर आ रहे हैं। मगर, मंडियों में पहले पड़ी फसल के लिए बारदाना की कमी के कारण फसल बिखरी पड़ी है। ऐसे में किसानों के लिए अपनी फसल रखने के लिए जगह नहीं है। जब किसान अपनी फसल के लिए जगह मांगते हैं, तो आढ़ती उनको एजेंसियों से संपर्क करने को कहते हैं कि लिफ्टिंग तेज करें, ताकि अन्य किसानों की भी बारी आए। मगर, एजेंसियां भी किसानों को दो टूक कह रही हैं कि इन बिकी हुई बोरियों को बाहर रख दो, जल्द ही लिफ्टिंग हो जाएगी।

prime article banner

उधर, जब विधायक मानूके ने खुद एजेंसियों से भी बात की, तो उनको भी यही कहा गया कि जल्द लिफ्टिंग करेंगे। इस बात पर मानूके ने सरकार के प्रति रोष जताया है। उन्होंने कहा है कि सरकार के वादे फेल हैं और किसान मंडियों में लिफ्टिंग न होने से बहुत परेशान हैं। उधर, इस बारे में विधायक मानूके ने डीसी लुधियाना प्रदीप अग्रवाल से फोन कर किसानों की परेशानी साझी की, तो उन्होंने भरोसा दिलाया कि सुबह तक लिफ्टिंग में तेजी आएगी।

विधायक अयाली ने लिया खरीद प्रबंधों का जायजा

विधानभा हलका दाखा के विधायक मनप्रीत सिंह अयाली ने स्थानीय अनाज मंडी का दौरा करके गेहूं खरीद प्रबंधों का जायजा लिया। इस मौके पर आढ़तियों व किसानों ने विधायक अयाली को बताया कि सरकार की तरफ से पास कम जारी करने और बारदाने का इंतजाम न होने के कारण गेहूं की खरीद में काफी रुकावट आई है। विधायक अयाली ने कहा कि कोरोना वायरस की महामारी के चलते और मौसम की खराबी के कारण आढ़ती और किसान पहले ही परेशान हैं, दूसरी तरफ कांग्रेस सरकार द्वारा गेहूं के किए प्रबंधों के दावे बुरी तरह फेल साबित हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि सरकार आढ़तियों के साथ भेदभाव छोड़ कर किसानों की फसल खरीदने के लिए उचित प्रबंध करे, ताकि किसी को परेशानी का सामना ने करना पड़े। इस मौके पर आढ़ती शाम लाल गोयल, सुभाष गर्ग, विजय मल्होत्रा, सुखवंत सिंह बब्बू ईस्सेवाल और रमेश कुमार आदि उपस्थित थे। 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.