Move to Jagran APP

कांग्रेस के धरने से गायब रहे विधायक संजय व पांडे

कांग्रेस ने सोमवार को पेट्रोल और डीजल के लगातार बढ़ रहे दाम पर केंद्र सरकार के खिलाफ मोर्चा खोला।

By JagranEdited By: Published: Tue, 30 Jun 2020 01:46 AM (IST)Updated: Tue, 30 Jun 2020 01:46 AM (IST)
कांग्रेस के धरने से गायब रहे विधायक संजय व पांडे
कांग्रेस के धरने से गायब रहे विधायक संजय व पांडे

जासं, लुधियाना : कांग्रेस ने सोमवार को पेट्रोल और डीजल के लगातार बढ़ रहे दाम पर केंद्र सरकार के खिलाफ मोर्चा खोला। इस दौरान डीसी दफ्तर के बाहर धरना लगाया और मोदी सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। प्रदर्शनकारियों में जिला कांग्रेस कमेटी के प्रधान अश्वनी शर्मा, विधायक सुरिदर डावर, कैबिनेट मंत्री भारत भूषण आशु की पत्नी ममता आशु व अन्य कार्यकर्ता मौजूद थे। इसके बाद कांग्रेस कमेटी ने डीसी वरिदर शर्मा को मांग पत्र भी सौंपा। इससे पहले प्रदर्शन के दौरान कांग्रेस ने शारीरिक दूरी का भी खास तौर पर ध्यान रखा और मास्क लगाए हुए थे।

loksabha election banner

ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी की तरफ से पूरे देश में पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़ने पर मांग पत्र दिए जा रहे हैं। इसके चलते सभी नेताओं को धरने में शामिल होने के निर्देश भी थे लेकिन विधायक संजय तलवाड़ और विधायक राकेश पांडे गायब रहे। वहीं, कैबिनेट मंत्री भारत भूषण आशु की चंडीगढ़ में बैठक होने के कारण उनकी पत्नी पार्षद ममता आशु धरने में शामिल हुई। जिला प्रधान अश्वनी शर्मा ने केंद्र सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए कहा कि पेट्रोल और डीजल के रिकार्ड तोड़ दाम कर दिए हैं। इससे आम लोगों की जिदगी पर गहरा असर पड़ रहा है। इसके कारण ट्रांसपोर्ट महंगा हो गया है जिससे हर एक वस्तु की भारी कीमत चुकानी पड़ रही है। गौर हो कि कुछ दिन पहले शिअद ने भी कांग्रेस सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर डीसी को मांग पत्र सौंपा था जिसमें इंडस्ट्री को राहत पैकेज देने की मांग की गई थी।

इंकलाबी केंद्र पंजाब का तेल की कीमतों के खिलाफ प्रदर्शन संस, जगराओं : देशभर में तेल की बेलगाम हुई कीमतों के खिलाफ इंकलाबी केंद्र पंजाब ने रैली करने के बाद प्रदर्शन किया। रैली को संबोधित करते हुए इंकलाबी केंद्र पंजाब के सचिव कमलजीत खन्ना ने कहा, कारपोरेटर रोजाना ही तेल कीमतों में बढ़ोतरी करके भारी मुनाफा कमा रहे हैं जबकि अंतरराष्ट्रीय मंडी में कच्चे तेल की कीमतें काफी कम हैं। बावजूद इसके तेल की कीमतें कम करने की बजाय बढ़ाई जा रही हैं। इसके कारण कृषि, औद्योगिक उत्पादन, ट्रांसपोर्ट सेवा महंगी हो गई है जिसका सारा बोझ आम पब्लिक पर पड़ रहा है। उन्होंने केंद्र सरकार से तेल की कीमतों को कम करने की मांग की। इसके साथ ही बिजली एक्ट 2020 और कृषि सुधार अध्यादेश को रद करने के लिए कहा। मौके पर मदन सिंह, करनैल सिंह, जगसीर सिंह और हीरालाल मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.