Move to Jagran APP

कैबिनेट मंत्री आशु का विधायकों को आश्वासन, जरूरतमंदों के दोबारा बनवा देंगे नीले कार्ड

खन्ना के विधायक गुरकीरत सिंह कोटली और पायल के विधायक लखवीर सिंह लक्खा ने पंजाब के खाद्य व आपूर्ति मंत्री भारत भूषण आशू से लुधियाना में उनके आवास पर मुलाकात की।

By Edited By: Published: Mon, 25 May 2020 02:36 AM (IST)Updated: Mon, 25 May 2020 10:11 AM (IST)
कैबिनेट मंत्री आशु का विधायकों को आश्वासन, जरूरतमंदों के दोबारा बनवा देंगे नीले कार्ड
कैबिनेट मंत्री आशु का विधायकों को आश्वासन, जरूरतमंदों के दोबारा बनवा देंगे नीले कार्ड

खन्ना, जेएनएन। पंजाब के खाद्य आपूर्ति विभाग की तरफ से कोरोना वायरस की वजह से प्रदेश में लगाए गए क‌र्फ्यू व लॉकडाउन के दौरान खन्ना के सैकड़ों लाभार्थियों के आटा-दाल स्कीम के नीले कार्ड काटे जाने का मुद्दा गर्मा गया है। विपक्ष इस मुद्दे पर कई बार धरना प्रदर्शन कर रोष जता चुका है और कईं इलाकों में लोगों की तरफ से भी सरकार और प्रशासन के खिलाफ गुस्सा जाहिर किया जा चुका है। इसके चलते खन्ना के विधायक गुरकीरत सिंह कोटली और पायल के विधायक लखवीर सिंह लक्खा ने पंजाब के खाद्य व आपूर्ति मंत्री भारत भूषण आशू से लुधियाना में उनके आवास पर मुलाकात की।

prime article banner

 इसदौरान दोनों विधायकों ने नीले कार्डों की समस्या को मंत्री के सामने रखा। कोटली और लक्खा ने कहा कि बिना किसी सर्वे के काटे गए इन कार्डों से कईं गरीब और जरूरतमंद परिवार मुश्किल में आ गए हैं। किसी तरह से उन्हें इस बार राशन भिजवाया गया है। लेकिन, भविष्य में यह मसले विकराल समस्या बना जाएंगे। क‌र्फ्यू के कारण पहले ही गरीबों की आर्थिक हालत बिगड़ी हुई है। ऐसे में कार्ड कटने से दोहरी मार पड़ी है।

दोनों विधायकों की बात सुनकर कैबिनेट मंत्री आशू ने आश्वासन दिया कि वे जल्द ही विभाग को काटे गए कार्डों की दोबारा जांच के निर्देश देंगें। जो लोग सच में जरूरतमंद होंगे, उनके कार्ड दोबारा बना दिए जाएंगें। उनके साथ कांग्रेसी नेता रूपिंदर सिंह राजा गिल, खन्ना नगर कौंसिल के पूर्व प्रधान विकास मेहता, ब्लॉक कांग्रेस शहरी प्रधान ज¨तदर पाठक, नीरज वर्मा भी मौजूद थे।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.