Move to Jagran APP

किसानों के लिए राहत की खबर, विधायक फूलका देंगे फसलों के नुकसान का मुआवजा

विधायक हरविंदर सिंह फूलका ने मौसम की नजाकत को देखते हुए हलका दाखा के छोटे किसानों को तुरंत राहत स्कीम के अधीन सहायता राशि देने का एलान किया है।

By Sat PaulEdited By: Published: Sat, 09 Feb 2019 04:00 PM (IST)Updated: Sat, 09 Feb 2019 04:00 PM (IST)
किसानों के लिए राहत की खबर, विधायक फूलका देंगे फसलों के नुकसान का मुआवजा
किसानों के लिए राहत की खबर, विधायक फूलका देंगे फसलों के नुकसान का मुआवजा

जेएनएन, लुधियाना। हलका दाखा के विधायक हरविंदर सिंह फूलका ने मौसम की नजाकत को देखते हुए हलका दाखा के छोटे किसानों को तुरंत राहत स्कीम के अधीन सहायता राशि देने का एलान किया है। फूलका ने कहा कि पांच एकड़ तक की खेती करने वाले छोटे किसानों को खराब मौसम, बारिश एवं ओलावृष्टि के चलते फसलों को हुए नुकसान की भरपाई के लिए राहत स्कीम के तहत पांच हजार रुपये नकद की अदायगी की जाएगी। ठेके पर जमीन लेकर खेती करने वाले भूमिहीन किसानों की भी पड़ताल की जाएगी। उनके लिए सरकार से मदद की गुहार लगाई जाएगी।

prime article banner

किसान राहत स्कीम के तहत पिछली गेहूं की फसल के वक्त हलका दाखा के जिन किसानों की फसल आग के कारण नष्ट हो गई थी, उनको इस स्कीम के तहत दस से पंद्रह हजार रुपये प्रति परिवार तक सहायता राशि दी गई थी। कुल अस्सी एकड़ के करीब क्षतिग्रस्त हुई फसलों का मुआवजा विधायक फूलका ने खुद दिया था। अब भी खराब मौसम के कारण किसानों की आलू की फसल खराब हुई है, उनको फूलका की ओर से नकद राशि दी जाएगी। फूलका ने एनआरआइ को भी अपील की है कि वे अपने अपने गांवों में प्रभावित किसानों की आगे बढ़ कर मदद करें। इस संबंध में फूलका नौ फरवी को हलका दाखा में किसानों के साथ मुलाकात भी करेंगे।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.