Move to Jagran APP

छात्रा से दुष्कर्म मामले में पंजाबी टीचर व कार्यकारी प्रिंसिपल गिरफ्तार

छात्रा से दुष्कर्म के मामले में पंजाबी टीचर व कार्यकारी प्रिंसिपल को गिरफ्तार कर लिया गया है। मामला एक वर्ष पुराना है। जांच के बाद दोनों को गिरफ्तार किया गया।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Thu, 08 Feb 2018 08:35 PM (IST)Updated: Sat, 10 Feb 2018 10:43 AM (IST)
छात्रा से दुष्कर्म मामले में पंजाबी टीचर व कार्यकारी प्रिंसिपल गिरफ्तार
छात्रा से दुष्कर्म मामले में पंजाबी टीचर व कार्यकारी प्रिंसिपल गिरफ्तार

जेएनएन, जगराओं [लुधियाना]। सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल नत्थोवाल में करीब एक साल पहले एक छात्रा के साथ हुए दुष्कर्म के आरोप में पंजाबी टीचर हरजीत सिंह और कार्यकारी प्रिंसिपल भारत भूषण को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। दोनों को शिक्षा विभाग ने सस्पेंड भी कर दिया है। साल पहले तक हरजीत सिंह इस स्कूल में पढ़ाता था, जहां से तबादले के बाद अब वह सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल माणूके में अपनी सेवाएं दे रहा था।

loksabha election banner

वीरवार को मजिस्ट्रेट के सामने पीड़ित छात्रा के बयान होने के बाद आरोपी टीचर, कार्यकारी प्रिंसिपल (लेक्चरर) और उनके साथियों के खिलाफ आइपीसी की धारा-376, 120 बी, पास्को एक्ट, एससी एसटी एक्ट व आइटी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया। पुलिस अब छात्रा का गर्भपात करने वाली नर्स व अन्य लोगों की भूमिका की जांच कर रही है।

करीब एक साल पुराने मामले में शिक्षा विभाग ने ऑडियो क्लिप वायरल होने के बाद जांच शुरू की। स्कूल के ही पूर्व अध्यापक भूपिंदर सिंह ने ऑडियो क्लिप की शिकायत पुलिस व शिक्षा विभाग को दी और क्लिप में कार्यकारी प्रिंसिपल की आवाज होने का दावा किया। इसके बाद पुलिस भी हरकत में आई और जांच कर पीडि़त छात्रा के घर पहुंची। वीरवार को जगराओं में एसएसपी सुरजीत सिंह ने प्रेस कांफ्रेंस कर इस मामले की जानकारी दी।

फरवरी 2017 का है मामला

एसएसपी सुरजीत सिंह के अनुसार मामले की तहकीकात थाना हठूर के एसएचओ राजेश शर्मा व सब इंस्पेक्टर रुपिंदर कौर ने की। पीड़ित छात्रा को ढूंढकर ड्यूटी मजिस्ट्रेट मनमोहन कौशिक के समक्ष बयान दर्ज करवाए। पीड़िता के अनुसार हरजीत सिंह के साथ फरवरी 2017 में उसकी पहचान हुई थी। हरजीत ने स्कूल लाइब्रेरी में उसके साथ दुष्कर्म किया।

नर्स पत्नी से छात्रा का गर्भपात कराने की थी योजना

एसएसपी सुरजीत सिंह ने बताया कि दुष्कर्म के आरोपी हरजीत सिंह की पत्नी रायकोट अस्पताल में नर्स है।  उसने अपनी पत्नी से छात्रा का गर्भपात करवाने की योजना बनाई थी। ऑडियो क्लिप के अनुसार छात्रा के गर्भवती होने के पीछे वह स्कूल के ही किसी छात्र का हाथ होने की बात कहकर और छात्रा को बदनामी से बचाने के लिए वह अपनी पत्नी को गर्भपात करने के लिए कहेगा। एसएसपी के अनुसार अगर गर्भपात में आरोपी की पत्नी की संलिप्तता पाई गई तो उस पर भी कार्रवाई होगी।

शिक्षा विभाग ने दोनों को किया सस्पेंड

शिक्षा विभाग की ओर से मामले की जांच करने वाले डिप्टी डीईओ डॉ चरणजीत सिंह ने अपनी रिपोर्ट वीरवार को डीईओ स्वर्णजीत कौर को सौंप दी। जिसके बाद विभाग ने दोनों को सस्पेंड कर दिया। स्वर्णजीत कौर ने कहा कि अगली कार्रवाई के लिए शुक्रवार को मामले की पूरी रिपोर्ट डीपीआइ और सेक्रेटरी एजुकेशन को भेज दी जाएगी।

यह भी पढ़ेंः शादी में जयमाला होने वाली थी कि अचानक पहुंच गई पुलिस, फिर मच गया हंगामा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.