लुधियाना, जेएनएन। एलईडी प्रोजेक्ट पर टाटा कंपनी के अधिकारियों के बाद अब कैबिनेट मंत्री भारत भूषण आशु की पत्नी ममता आशु ने सड़कें बनाने वाले ठेकेदारों को घेरना शुरू कर दिया। ममता ने मेयर को पत्र लिखा है और उनसे पश्चिमी हलके में पिछले पांच साल में बनी सड़कों के बारे में जानकारी मांगी है।

ममता ने पत्र में लिखा है कि हलके में पांच साल पहले बनी सड़कें टूट चुकी हैं जिसके लिए सीधे तौर पर निगम अफसर और सड़क बनाने वाले ठेकेदार जिम्मेदार हैं। उन्होंने मेयर से पांच साल में बनी सड़कें जो टूट गई हैं, उनकी जांच करवाने और जिम्मेदारों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है।

इन वार्डों में सड़कों की हालत खराब

ममता ने कहा कि पश्चिमी हलके के वार्ड नंबर 82, 67, 70, 71 व 68 की कई सड़कों की हालत बहुत खराब हो चुकी हैं। उनका कहना है कि सड़क की मियाद कम से कम पांच वर्ष होती है। सड़कें टूटी हैं तो इससे साफ है कि या तो ठेकेदारों ने पूरी गुणवत्ता के साथ काम नहीं किया या फिर निगम अफसर गुणवत्ता के साथ सड़क निर्माण करवाने में असफल रहे हैं। उन्होंने कहा कि शहर की ज्यादतर महत्वपूर्ण सड़कें टूट चुकी हैं और शहरवासी उनके पास भी शिकायतें लेकर आ रहे हैं।

सड़कों का क्वालिटी चेक सर्वे करवाने की मांग 

उन्होंने मेयर से मांग की है कि हलका पश्चिमी की सभी सड़कों का क्वालिटी चेक सर्वे करवाया जाए। उन्होंने मेयर को कहा है कि जो सड़कें टूट रही हैं उनमें से कितनी सड़कों को ठेकेदार रिपेयर करवा रहे हैं। अगर वह रिपेयर नहीं करवा रहे हैं तो उनके खिलाफ क्या कार्रवाई की जा रही है। आशु ने ठेकेदारों व अफसरों को चेतावनी दी है कि अगर उन्होंने इस तरह जनता के पैसों का दुरुपयोग किया तो उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

Posted By: Vipin Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!