Move to Jagran APP

सीजीएसटी रेड केस में टैक्स बार एसोसिएशन के सदस्यों का धरना, सीए को फंसाने का आरोप Ludhiana News

सीए के खिलाफ मामला दर्ज करवाने को लेकर टैक्स बार एसोसिएशन के सदस्यों में उबाल है। वे इसके विरोध में सुबह सीजीएसटी विभाग के अधिकारियों को ज्ञापन देने पहुंचे थे।

By Pankaj DwivediEdited By: Published: Mon, 20 Jan 2020 05:01 PM (IST)Updated: Mon, 20 Jan 2020 05:01 PM (IST)
सीजीएसटी रेड केस में टैक्स बार एसोसिएशन के सदस्यों का धरना, सीए को फंसाने का आरोप Ludhiana News
सीजीएसटी रेड केस में टैक्स बार एसोसिएशन के सदस्यों का धरना, सीए को फंसाने का आरोप Ludhiana News

लुधियाना, जेएनएन। पिछले दिनों होजरी कारोबारी के यहां छापामारी करने गई सेंट्रल जीएसटी की टीम की ओर से शहर के एक चार्टर्ड अकाउंटेंट (सीए) के खिलाफ मामला दर्ज करवाने को लेकर टैक्स बार एसोसिएशन के सदस्यों में उबाल है। बार एसोसिएशन के सदस्य इसके विरोध में सुबह सीजीएसटी विभाग के अधिकारियों को ज्ञापन देने गए। मौके पर अधिकारियों ने उनका ज्ञापन लेने से इन्कार कर दिया। इसके विरोध में टैक्स बार एसोसिएशन से जुड़े सीए, एडवोकेट्स एवं टैक्स प्रैक्टिशनर्स ने विभाग के बाहर धरना लगा दिया। उन्होंने अधिकारियों की धक्केशाही के खिलाफ नारेबाजी की। खबर लिखे जाने तक धरना जारी है। बार सदस्यों ने साफ किया है कि यदि सीजीएसटी विभाग ने ज्ञापन नहीं लिया गया तो मंगलवार को दोबार दफ्तर के सामने धरना दिया जाएगा।

loksabha election banner

यह है मामला

पंद्रह जनवरी को विभाग की टीम ने शहर के एक होजरी कारोबारी के यहां दबिश दी थी। वहां पर सीए अपने क्लाएंट के सहयोग के लिए पहुंचा था। इसे लेकर व्यापारियों और अधिकारियों के बीच विवाद हुआ। सीजीएसटी की टीम ने करीब नौ घंटे तक व्यापारी के यहां आंकड़ों की जांच की थी। बाद में रेड टीम की ओर से कथित तौर पर स्कूल की रसीद देने का आरोप लगाकर कारोबारी ने हंगामा कर दिया था। उसके समर्थन में कई और ट्रेडर भी जुट गए थे। बात बढ़ते-बढ़ते थाने तक पहुंच गई थी। कारोबारियों ने थाने के बाहर भी जमकर हंगामा किया था।

बाद में सीजीएसटी अधिकारियों ने कार्य में विघ्न डालने के आरोप में व्यापारियों के अलावा सीए के खिलाफ मामला दर्ज करवा दिया था। दूसरी ओर बार सदस्यों का आरोप है कि सीए को नाजायज तौर पर फंसाया गया है। वह इसका विरोध जारी रखेंगे।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.