जागरण संवाददाता, लुधियाना। चैंबर अॉफ इंडस्ट्रीयल एंव कमर्शियल अंडरटेकिंग (सीआईसीयू) की एक्सपोर्ट प्रमोशन कमेटी की बैठक सीआईसीयू भवन में हुई। इस दौरान लंबे समय से पैडिंग पड़े आईजीएसटी और जीएसटी रिफंड सहित एक्सपोर्ट इंपोर्ट से जुड़े विभिन्न मुद्दों को लेकर विस्तार से चर्चा की गई। प्रधान उपकार सिंह आहुजा ने आए सभी एक्सपोर्टरों का स्वागत किया। उन्होंने बताया कि सीआईसीयू की ओर से इस कमेटी का गठन एक्सपोर्टरों को आ रही विभिन्न समस्याओं के समाधान के लिए किया गया है।

महासचिव पंकज शर्मा ने कहा कि इस तरह की एक्टीविटी से इंडस्ट्री को आ रही समस्याओं पर मंथन कर विभाग से तालमेल कर इसका हल किया जा सकता है। एक्सपोर्ट कमेटी के कनवीनर राम लुभाया ने इस अहम मुद्दे पर चर्चा की। को कनवीनर सर्वजीत सिंह ने बताया कि लुधियाना एक्सपोर्टरों का 110 करोड़ का रिफंड तीन जून को आ चुका है। जबकि 21 करोड़ रुपए 31 मई को जनरेट हो चुके हैं और दो तीन दिनों में यह क्रैडिट हो जाएगा। उन्होंने कहा कि कस्टम कमिश्नर एएस रंगा की ओर से एक्सपोर्टरों की समस्याओं को हल करने के लिए पूर्ण सहयोग दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि जो फंड अभी पैडिंग है, वह किन्ही तकनीकी कारणों से रूके हुए हैं।

उन्होंने कहा कि आईजीएसटी रिफंड प्रक्रिया की पीपीटी सभी सदस्यों से वाट्सएप के जरिए शेयर की जाएगी। ताकि हर कोई सही डाक्यूमेंटेशन कर समय से रिफंड ले सके। इस दौरान अनिल गुप्ता, दीपक अरोड़ा, अमनदीप सिंह, पीके गुप्ता, सुशील कौड़ा, दविंदर सिंह, राजेश वर्मा, नवनीत कपूर, भवनीत सिंह, राघव कपूर, सोमनाथ मौजूद थे।

 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Vipin Kumar

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!