Move to Jagran APP

एफएंडसीसी की बैठक में देरी से पार्किग ठेकेदारों की मौज

नगर निगम कमिश्नर ने दो माह पहले तीन पार्किंग साइटों का कांट्रेक्ट रद करने के लिए फाइल फाइनांस एंड कांट्रेक्ट कमेटी को भेजी।

By JagranEdited By: Published: Tue, 15 Jan 2019 07:00 AM (IST)Updated: Tue, 15 Jan 2019 07:00 AM (IST)
एफएंडसीसी की बैठक में देरी से पार्किग ठेकेदारों की मौज
एफएंडसीसी की बैठक में देरी से पार्किग ठेकेदारों की मौज

राजेश भट्ट, लुधियाना

loksabha election banner

नगर निगम कमिश्नर ने दो माह पहले तीन पार्किंग साइटों का कांट्रेक्ट रद करने के लिए फाइल फाइनांस एंड कांट्रेक्ट कमेटी को भेजी। कमेटी की अप्रूवल के बाद कमिश्नर के आदेशों पर मोहर लगाई जानी थी। दो माह से नगर निगम में एफएंडसीसी की बैठक नहीं हुई। ऐसे में पार्किंग कांट्रेक्टर मौज कर रहे हैं और कमाई करने में जुटे हैं। जब तक एफएंडसीसी की बैठक नहीं होती, तब तक पार्किंग ठेकेदार लोगों से फीस वसूलते रहेंगे, जबकि नगर निगम के असिस्टेंट कमिश्नर उन्हें रंगे हाथ ओवर चार्जिग करते हुए पकड़ चुके हैं। एफएंडसीसी की आखिरी बैठक 14 नवंबर को हुई थी और नगर निगम कमिश्नर ने 12 नवंबर को फिरोजगांधी मार्केट, माल रोड व भदौड़ हाउस की पार्किंग रद करने की फाइल एफएंडसीसी को भेजी थी। एजेंडा पहले से तय होने की बात कहकर पार्किंग ठेका रद करने का प्रस्ताव मीटिंग में नहीं रखा गया। दो माह बीतने के बाद भी निगम की तरफ से एफएंडसीसी की बैठक नहीं करवाई गई। मेयर का दावा है कि जल्द ही मीटिंग की जा रही है और उसमें इस प्रस्ताव को शामिल किया जाएगा।

तीन दिन पहले भी निगम ने पकड़ा ओवर चार्जिग का मामला

कांट्रेक्ट रद करने की सिफारिश के बाद भी ओवर चार्जिग रुकने का नाम नहीं ले रही, जिन पार्किंगों में निगम के असिस्टेंट कमिश्नर ने ओवर चार्जिग का स्टिंग किया था, उनमें अब भी ओवर चार्जिग जारी है। दो दिन पहले ही नगर निगम के जोनल कमिश्नर ने फिर से भदौड़ हाउस में का¨रदे को ओवर चार्जिग करते हुए पकड़ा था। एनजीओ भी कर चुकी थी पार्किंग ठेकेदारों की शिकायत

शहर की एनजीओज के सदस्यों ने पार्किंग ठेकेदारों की मनमानी को सोशल मीडिया पर वायरल करना शुरू कर दिया था। कई संस्थाओं ने नगर निगम को ओवर चार्जिग व अन्य तरह की अनियमितताओं की शिकायत भी की थी। चारों तरफ से दबाव पड़ने के बाद निगम कमिश्नर को मजबूर होकर पार्किंग कांट्रेक्ट रद करने की सिफारिश करनी पड़ी। दरअसल जिन दोनों कंट्रेक्टरों की पार्किंग साइट्स रद करने की सिफारिश की गई है, वे दोनों सांसद रवनीत सिंह बिट्टू के काफी नजदीकी माने जाते हैं। इन कंपनियों के पास है पार्किंग कांट्रेक्ट

नगर निगम ने फिरोजगांधी मार्केट और भदौड़ हाउस की पार्किंग का ठेका जुगनू इंजी. और माल रोड की पार्किंग अर्जुन यादव कंपनी को दी थी। फिरोजपुर गांधी मार्केट की पार्किंग 36.05 लाख, भदौड़ हाउस पार्किंग 25.55 करोड़ और माल रोड की पार्किंग 20.50 लाख रुपये में अलॉट की गई थी। इन तीनों पार्किंगों से लगातार ओवर चार्जिग और अनियमितताओं की शिकायतें आ रही थी। नगर निगम के असिस्टेंट कमिश्नर ने खुद स्टिंग करके ओवर चार्जिग पकड़ी थी। एफएंडसीसी की बैठक 15 जनवरी के बाद बुलाई जा रही है। पार्किंग कांट्रेक्टर का ठेका रद करने का मुद्दा एजेंडे में शामिल किया जा रहा है। कमेटी के फैसले के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

-बलकार सिंह संधू, मेयर, नगर निगम


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.