लुधियाना, जेएनएन। फोकल प्वाइंट में नगर निगम ने अवैध निर्माणों पर कार्रवाई करते हुए ग्रीन बेल्ट में बनी 125 दुकानें और झुग्गियां गिरा दी। पंजाब स्माल इंडस्ट्रीज एंड एक्सपोर्ट कॉर्पोशन के सहयोग से हुई इस कार्रवाई में हल्का विरोध भी हुआ पर निगम टीम के साथ आई पुलिस के तेवर देखकर विरोध जताने वाले अधिक देर तक टिक न पाए।

जीवन नगर से आरंभ हुई कार्रवाई में निगम टीम ने ज्यों ही दुकानें गिरानी शुरू की तो दुकानें खाली न करने पर अड़े दुकानदारों ने खुद ही सामान निकालकर निगम टीम का काम आसान कर दिया। जीवन नगर में दुकानों व झुग्गियों पर कार्रवाई के बाद निगम टीम ने उत्तम नगर में बने अवैध निर्माण पर भी कार्रवाई की। इलाके में अवैध बनी मीट मार्केट मुख्य रूप से निगम टीम के निशाने पर रही। पंजाब स्माल इंडस्ट्रीज एंड कॉर्पोशन के चेयरमैन गुरप्रीत गोगी की देखरेख में चली इस कार्रवाई में नगर निगम के चारों जोन के अधिकारी व मशीनरी इस मुहिम में शामिल रही।

पिछले 20 साल से ग्रीन बेल्ट पर कब्जा जमाए अतिक्रमणकारियों ने कार्रवाई से बचने के लिए खूब प्रयास किए गए। बड़ी संख्या में लोग अधिकारियों को दस्तावेज दिखाने का प्रयास करने लगे, लेकिन चेयरमैन व अधिकारियों ने एक न सुनी। शाम तक चली इस कार्रवाई में 125 के करीब कब्जे छुड़वाए गए।

झुग्गी से नहीं निकल रही थी महिला

कार्रवाई के दौरान एक झुग्गी में बैठी महिला ने बाहर निकलने से मना कर दिया। दूसरी झुग्गियों पर कार्रवाई के बाद ज्यों ही जेसीबी उक्त झुग्गी के पास पहुंची महिला के परिजनों ने उसे जबरन बाहर निकाल लिया।

फिर कब्जा हुआ तो दर्ज होगा केस

कॉरपोरेशन के चेयरमैन गुरप्रीत गोगी ने कहा कि कारोबारियों की प्रमुख मांग थी कि फोकलप्वाइंट से अवैध कब्जे हटवाए जाए। जो कब्जे हटवाए गए हैं अगर उस पर फिर से किसी ने कब्जा करने का प्रयास किया तो उस पर एफआइआर दर्ज करवाई जाएगी।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!