लुधियाना, जेएनएन। मानसून सीजन से पहले बुड्ढा दरिया की सफाई का काम पूरा करने को लेकर मेयर बलकार सिंह संधू ने अधिकारियों पर दबाव बनाना शुरू कर दिया है। मेयर ने साफ कर दिया है कि दस जून से पहले दरिया की सफाई का काम पूरा होना चाहिए, ताकि पिछले साल की तरह एन मौके पर भागना न पड़े। मेयर ने इस बार नहरी विभाग से सफाई करवाने के बजाये अपने स्तर पर सफाई करवाने का फैसला लिया है। 

मेयर ने दरिया की सफाई में निगम की पूरी मशीनरी झोंक दी है, जबकि दरिया के बीच में से कूड़ा निकालने के लिए दो पोकलेन मशीनें किरायें पर ली हैं। ये दो दिन बाद सफाई का काम शुरू कर देंगी। इसके अलावा श्री भैणी साहिब की तरफ से भी दरिया की सफाई में सहयोग किया जा रहा है। मेयर बलकार सिंह संधू ने बताया कि शनिवार को ओएंडएम सेल के अधिकारियों के साथ दरिया की सफाई को लेकर बैठक की गई। 

बैठक में अधिकारियों को कहा गया है कि दरिया में बने पुलों के पास जो कूड़ा जमा है, उसे पहले फेज में साफ किया जाए। जबकि बीच में फंसे कूड़े के लिए पोकलेन मशीनों की व्यवस्था की जा रही है। उन्होंने अधिकारियों को कहा कि वे रोजाना दरिया की सफाई का जायजा लें, ताकि समय पर सफाई का काम पूरा हो सके। मेयर ने बताया कि नगर निगम की जेसीबी मशीनें और टिप्पर दरिया की सफाई में जुटे हैं। बता दें कि इससे पहले एनजीटी की टीम भी निगम अफसरों की इस मामले में बेरुखी पर क्लास लगा चुकी है।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!