Move to Jagran APP

मार्केट मूड : लुधियाना की होलसेल शूज मार्केट में रेहड़ी-फड़ी से लगता है जाम, दुकानदार परेशान

चौड़ा बाजार के साथ लगती टाउनहाल रोड पर बनी होलसेल शूज मार्केट में दिक्कतें ही दिक्कतें हैं। यहां के दुकानदारों की माने तो इस बाजार में लगने वाली रेहड़ी-फड़ी ट्रैफिक बाधित करने का मुख्य कारण है। उन्होंने कहा मार्केट रेहड़ी-फड़ी वालों की रोजी-रोटी के खिलाफ नहीं है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 23 Oct 2021 04:22 AM (IST)Updated: Sat, 23 Oct 2021 04:22 AM (IST)
मार्केट मूड : लुधियाना की होलसेल शूज मार्केट में रेहड़ी-फड़ी से लगता है जाम, दुकानदार परेशान
मार्केट मूड : लुधियाना की होलसेल शूज मार्केट में रेहड़ी-फड़ी से लगता है जाम, दुकानदार परेशान

राधिका कपूर/ कुलदीप काला, लुधियाना : चौड़ा बाजार के साथ लगती टाउनहाल रोड पर बनी होलसेल शूज मार्केट में दिक्कतें ही दिक्कतें हैं। यहां के दुकानदारों की माने तो इस बाजार में लगने वाली रेहड़ी-फड़ी ट्रैफिक बाधित करने का मुख्य कारण है। उन्होंने कहा मार्केट रेहड़ी-फड़ी वालों की रोजी-रोटी के खिलाफ नहीं है। बस उनकी इतनी मांग है कि निगम इन रेहड़ी-फड़ी वालों को मार्केट में ही एक अलग जगह मुहैया कराए, ताकि बाजार में भीड़ भी न लग सके। दैनिक जागरण ने मार्केट मूड के तहत यहां के दुकानदारों की समस्याएं जानीं।

loksabha election banner

:::::::::::::::

शाम के समय इस मार्केट का बुरा हाल हो जाता है। रेहड़ी-फड़ी वाले दुकानों के आगे व आस-पास बैठ जाते हैं, जिससे न तो वाहन निकल पाते है, उल्टा घंटों जाम लग जाता है।

- अमृतपाल सिंह, जनता ट्रेडर्स, प्रेसीडेंट होलसेल शू मर्चेंट एसोसिएशन लाकडाउन के बाद कारोबार वैसे ही प्रभावित हुआ है। ग्राहक दुकानों में कम ही दिखता है। जो दुकानदार मार्केट एक बार आता है, भीड़ से बचने के लिए बाहर से ही निकल जाता है।

- बिल्ला बजाज, करन शू शापी मार्केट वाले निगम को कई बार शिकायत कर चुके हैं लेकिन दिन में रेहड़ी-फड़ी उठा ली जाती है, शाम को वैसा ही हाल हो जाता है। निगम को चाहिए इन रेहड़ी-फड़ी वालों के लिए अलग जगह निर्धारित ताकि इनकी रोजी रोटी भी चलती रहे।

- सुरेश कुमार, गुलशन हवाई और स्कूल शूज दिन के समय तो रिक्शा वाले, रेहड़े दुकानों के आगे लगा लेते है, जिससे दुकानदारों के अपने वाहन निकालने में ही दिक्कत होती है। ग्राहक तो इतना इंतजार भी नहीं करता।

- जसमीत सिंह, कोली फुटवियर्स, मार्केट में शाम के समय स्थिति यह हो जाती है कि यहां से पैदल निकलना भी मुश्किल हो जाता है।

- राकेश जयरथ, आरके फुटवियर, जनरल सेक्रेटरी होलसेल शू मर्चेंट एसोसिएशन वैसे ही इस समय हर कोई मंदी के दौर से गुजर रहा है। दूसरा कारोबार प्रभावित हो तो ज्यादा परेशानी झेलनी पड़ती है। अगर रेहड़ी-फड़ी की समस्या का समाधान हो जाए तो काफी निजात मिलेगी।

- रजनीश अनेजा, अनेजा फुटवियर निगम सदस्यों के आने की भनक लगते ही रेहड़ी-फड़ी वाले इसे उठा लेते हैं और कुछ समय बाद पुराने ढर्रे पर वही सिस्टम आ जाता है जिससे ट्रैफिक बुरी तरह जाम हो जाता है।

- विजय कुमार, कानपुर चप्पल स्टोर होलसेल शूज मार्केट में ट्रैफिक समस्या रेहड़ी-फड़ी के चलते ही बनती है। इसका निगम को पक्का हल करना चाहिए।

- संजीव सूद, अर्पण फुटवियर बेवजह ट्रैफिक समस्या होने से लोग अब यहां आने से गुरेज ही करने लगे हैं। कारोबार पहले ही कोविड-19 के चलते प्रभावित हुआ था और अब त्योहारी सीजन में भी यही हाल है।

- विशाल जयरथ, वाची स्टोर रेहड़ी वालों को अलग जगह ही मुहैया कराई जानी चाहिए ताकि न तो रेहड़ी लगाने वालों को और न ही दुकानदारों को कोई समस्याएं आए।

- मुनीश जयरथ, सज्जवां दी हट्टी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.