लुधियाना, जेएनएन। जालंधर बाइपास स्थित न्यू सब्जी मंडी में आढ़तियों की ओर से 40 हजार से अधिक क्रेट रखे गए है। जिससे आए दिन शरारती तत्वों की ओर से किसी न किसी घटना को अंजाम दिया जाता है। इसलिए मार्केट कमेटी ने आढ़तियों को कई बार नोटिस जारी कर क्रेट को मंडी से उठाने के लिए चेताया जा चुका है। इसके बावजूद भी आढ़तियों के सिर पर जू तक नहीं सरक रही है। मार्केट कमेटी के सेक्रेटरी टेक बहादूर व चेयरमैन दर्शन लाल बवेजा ने बताया कि मंडी में आढ़तियों की ओर से अवैध तरीके से क्रेट रखे हुए है।

इस वजह से मंडी में बिना वजह के जगह घेरी जा रही है, इससे आम जनता को जहां निकलने में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। वहीं, गाड़ियों को लेकर जाने में दिक्कत पेश हो रही है। यही नहीं कई बार शरारती तत्वों की ओर से शरारत करते हुए आग भी लगाई गई है। इस तरह की घटनाओं को रोकने के लिए ही आढ़तियों को मंडी में क्रेट न रखने के लिए कहा गया है। गर्मियों में व दीवाली के करीब आग लगने की घटना हर साल होती है। इसलिए मार्केट कमेटी ने फैसला लिया है कि अगर आढ़तियों की ओर से क्रेट न उठाए गए तो दोपहर बाद कार्रवाई की जाएगी। अगर कोई आढ़ती मंडी में क्रेट रखना चाहता है तो उससे जगह के मुताबिक अलग से पैसे वसूले जाएंगे।

दाम किए जाएंगे तय

आढ़तियों की ओर से सब्जी बेचने के लिए पैसे मार्केट कमेटी के पास जमा करवाए जाते है। परंतु नाजायज ही मंडी की बाकि जगह पर क्रेट रख कर आमदनी की जा रही है और मार्केट कमेटी को इसका कोई फायदा नहीं मिल रहा है। इसलिए मार्केट कमेटी कार्रवाई के बाद मंडी में क्रेट रखने वाले आढ़तियों से पैसे वसूलने के बारे में विचार कर रहा है। जानकारी के अनुसार 500 रुपये तय जगह के मुताबिक पैसे वसूलने की तैयारी मार्केट कमेटी की ओर से की जा रही है। ताकि रेवन्यू को ओर बढ़ाया जा सके।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021