Move to Jagran APP

किसान आंदोलन खत्म हाेने के बाद भी नहीं उबरा रेलवे, कई ट्रेनें चल रही घंटों लेट

ट्रेनों का परिचालन देरी से होने के बारे में रेल अधिकारियों का कहना है कि नॉर्दन रेलवे से निर्देश है ट्रेनों का परिचालन जारी रखें। उनसे पूछा गया कि किसान आज भी अमृतसर के करीब रेल ट्रैक जाम कर रखे हैं और जिसके चलते ट्रेन लेट हो रही है।

By Vipin KumarEdited By: Published: Wed, 25 Nov 2020 11:57 AM (IST)Updated: Wed, 25 Nov 2020 11:57 AM (IST)
किसान आंदोलन खत्म हाेने के बाद भी नहीं उबरा रेलवे, कई ट्रेनें चल रही घंटों लेट
पंजाब में रेलगाड़ियां घंटों लेट चल रही है। (जेएनएन)

लुधियाना, [डीएल डॉन]। किसानों के विरोध के बावजूद केंद्र सरकार ने ट्रेनों का परिचालन शुरू करवा दिया है लेकिन रेलवे उबर नहीं पाया है और रेलगाड़ियां घंटों लेट चल रही है। किसानों द्वारा विरोध जताने के कारण लुधियाना से अमृतसर ट्रेन सीधे नहीं जा रही है। ट्रेनों को व्यास और तरनतारन के रास्ते अमृतसर भेजा जा रहा है जिससे यात्री ट्रेनें दाे से तीन घंटे लेट से चल रही हैं।

loksabha election banner

ट्रेनों का परिचालन देरी से होने के बारे में रेल अधिकारियों का कहना है कि नॉर्दन रेलवे से निर्देश है ट्रेनों का परिचालन जारी रखें। उनसे पूछा गया कि किसान आज भी अमृतसर के करीब रेल ट्रैक जाम कर रखे हैं और जिसके चलते ट्रेन लेट हो रही है। इस पर अधिकारी ने कहा कि इस बारे में रिपोर्ट भेजी जा रही है।

बुधवार को चलने वाली आधा दर्जन ट्रेनें देरी से चल रही है। इनमें सचखंड एक्सप्रेस, पश्चिम एक्सप्रेस अपने गंतव्य स्थान को रवाना हो चुकी है जबकि यह दोनों ट्रेनें दो से ढाई घंटे देरी से चल रही है। सचखंड एक्सप्रेस 7:50 पर बजे लुधियाना पहुंच गई थी।

पश्चिम एक्सप्रेस का 10:35 बजे समय है जबकि यह ढाई घंटे देरी से लुधियाना पहुंचने के बारे में बताया गया है। इसी तरह मालवा एक्सप्रेस एक 1:25 बजे आने का समय है। फ्लाइंग 2:20 बजे लुधियाना पूछने का समय है इसी तरह धन्यवाद एक्सप्रेस रात 8:55 बजे पहुंचने का समय है फ्रंटियर मेल 11:50 बजे आने का समय है। रेल अधिकारियों का कहना है कि अमृतसर के आसपास किसानों का जत्था रेल ट्रैक पर टिका हुआ है जिसके कारण ट्रेनें बाया तरनतारन व्यास होकर लुधियाना आ रही है।

ट्रेनों का परिचालन निरंतर जारी रहेगा

वहीं फिरोजपुर से आने वाली धनबाद एक्सप्रेस निश्चित समय पर पहुंचने का अनुमान बताया गया है क्योंकि फिरोजपुर रेल ट्रैक पर किसानों का धरना खत्म हो चुका है जिससे इधर की ट्रेनें समय से पहुंचेगी। इस संबंध में फिरोजपुर रेल मंडल के ट्रैफिक इंस्पेक्टर आरके शर्मा ने कहा कि ट्रेनों का परिचालन निरंतर जारी रहेगा कुछ असुविधा हो रही है उसे जल्द ही दूर कर दिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.