Move to Jagran APP

उपचुनाव में जीत के बाद बाेले अयाली, धमकियों से नहीं प्यार से लिए जाते हैं वोट Ludhiana News

अयाली ने कहा कि करीबी रहे कांग्रेसियों ने चुनाव के दौरान हमारे समर्थकों के साथ अच्छा व्यवहार नहीं किया है। उन्हें कई बार समझाया गया लेकिन फ‍िर भी नहीं माने।

By Sat PaulEdited By: Published: Fri, 25 Oct 2019 01:44 PM (IST)Updated: Sat, 26 Oct 2019 09:14 AM (IST)
उपचुनाव में जीत के बाद बाेले अयाली, धमकियों से नहीं प्यार से लिए जाते हैं वोट Ludhiana News
उपचुनाव में जीत के बाद बाेले अयाली, धमकियों से नहीं प्यार से लिए जाते हैं वोट Ludhiana News

लुधियाना, जेनएनएन। दाखा उपचुनाव में जीत हासिल करने वाले शिरोमणि अकाली दल के उम्मीदवार मनप्रीत सिंह अयाली को इस बात का दुख है कि जिन कांग्रेसियों से उनके अच्छे संबंध थे, उन्होंने ही उन पर कहर ढाहया। जीत के बाद 'दैनिक जागरण' से बातचीत करते हुए अयाली ने कहा कि मेरे करीबी रहे कांग्रेसियों ने चुनाव के दौरान हमारे समर्थकों पर कहर ढाहया। मैंने कई बार उन्हें कहा कि आप इस तरह का व्यवहार कर रिश्तों को तार-तार कर रहे हैं, लेकिन वह अपनी हरकतों से बाज नहीं आए। यदि आज मैं जीता हूं तो सिर्फ लोगों के प्यार से, धमकियों से वोट नहीं मिलते।

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि अकाली मतदाताओं को जिस तरह कांग्रेसी विधायकों व नेताओं ने धमकियां दी, वह उचित नहीं है। इतना ही नहीं, प्रशासनिक अधिकारी भी दबाव में शिअद के खिलाफ काम करते रहे, जबकि उन्हें पता होना चाहिए कि सरकार कभी भी बदल सकती है। कई अच्छे अफसर भी थे, तो कई अफसरों ने तो जुल्म की इंतहा पार कर दी। उन्होंने हमारे वर्करों के सिर पर चप्पलें मारी, जिसे अकाली दल कभी नहीं भूलेगा। जब बाड़ ही खेत खाने लगे, तो खेत बचेंगे कैसे।

अयाली ने स्वीकार किया कि दाखा के एसएसपी को हटाया जाना भी उनकी जीत की एक वजह रही। अयाली ने कहा कि उनके शीर्ष नेता बिक्रम सिंह मजीठिया पहले ही पार्टी के साथ होने वाली नाइंसाफी से अवगत हो चुके थे। उन्होंने चुनाव आयोग से अपील की और मतदान से पहले आयोगन ने एसएसपी को हटाकर स्वच्छ मदतान में योगदान किया। अयाली ने कैप्टन संधू की हार पर कहा कि यह पूरी कांग्रेस की हार है और यदि प्रदेश कांग्रेस की हार है तो कैप्टन अमरिंदर सिंह की भी हार है।

पिछले चुनाव में कहा गया कि अयाली ने चिट्टा बांटा, इसके बावजूद इतनी बड़ी जीत कैसे मिली? इस सवाल पर अयाली ने कहा कि यह सब दुष्प्रचार था। जब भी आप किसी को झूठा बदनाम करेंगे, वह ऊपर ही जाएगा और आप नीचे आएंगे। यही जनता ने कर दिखाया। सबसे पहले बैंस ने मुझे बदनाम किया। उन्हें जब पता चला कि मुझे प्रधानमंत्री अवार्ड मिल रहा है तो उन्होंने कहा कि यह आगे बढ़ रहा है, इसे बदनाम करो। हमने जनता में कोई सफाई नहीं दी, लेकिन जनता खुद ब खुद समझ गई।

जीत के बाद भी कड़क स्वाभाव पर पूछे जाने पर अयाली ने कहा कि जब कोई घर में बेवजह जुल्म ढाता है तो तकलीफ होती है। हालांकि उन्होंने कहा कि विधायक कुलबीर सिंह बराड़ और हरकंवल बराड़ से कोई दुश्मनी नहीं है। उन्होंने कहा कि उनके दिल में आज भी सम्मान है, वह मेरे घर आएं। मैं उन्हें खुद लड्डू खिलाऊंगा।

कैप्टन संदीप संधू के वापस दाखा आने की संभावनाओं पर अयाली ने कहा कि यह तो आने वाला समय बताएगा, क्योंकि आज तक कोई बाहरी लौट कर तो नहीं आया। चुनाव प्रचार के दौरान कैप्टन अमरिंदर सिंह के दूसरे शो पर अयाली ने कहा कि वह जहां भी गए, सफाया करते गए। एकबार और आ जाते तो हमारे आठ हजार वोट और बढ़ जाते। जिन गांवों में मुख्यमंत्री गए, वहां एक में भी कांग्रेस आगे नहीं हुई।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.