Move to Jagran APP

दर्द जानने पहुंचे डीसी से बोले सतीश कौल- जब तक जिंदा हूं जीने का इंतजाम कर दें

सीएम कैप्‍टन अमरिंदर सिंह के निर्देश पर खुद से मिलने आए डीसी से अपने जमाने के सदाबहार अभिनेता सतीश कौल ने अपना दर्द सांझा किया। उन्‍होंने कहा जिंदा रहने तक जीने का इंतजाम कर दें।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Tue, 08 Jan 2019 10:44 PM (IST)Updated: Wed, 09 Jan 2019 08:53 AM (IST)
दर्द जानने पहुंचे डीसी से बोले सतीश कौल- जब तक जिंदा हूं जीने का इंतजाम कर दें
दर्द जानने पहुंचे डीसी से बोले सतीश कौल- जब तक जिंदा हूं जीने का इंतजाम कर दें

लुधियाना, जेएनएन। कभी पंजाबी फिल्मों की दुनिया पर राज करने और हिंदी फिल्‍मों में अपनी खास पहचान रखने वाले अभिनेता सतीश कौल का हाल जानने जिला उपायुक्‍त प्रदीप अग्रवाल उनके पास पहुंचे। गर्दिश में जी रहे पंजाबी फिल्मों के अमिताभ बच्‍चन कहे जाने वाले इस अभिनेता ने डीसी से अपना दर्द बयां किया तो वहां माैजूद लोगों की आंखें छलक आईं। सतीश ने कहा, सरकार से कहें जिंदा रहने तक जीने का इंतजाम कर दें।

loksabha election banner

मुख्‍यमंत्री कैप्‍टन अमरिंदर सिंह के निर्देश पर सतीश कौल से मिले लुधियाना के डीसी

बता दें कि जागरण द्वारा पाई-पाई को मोहताज सतीश काैल की हालत काे सामने लाने के बाद पंजाब के मुख्‍यमंत्री कैप्‍टन अमरिंदर सिंह ने सुध ली। उन्‍होंने लुधियाना के डीसी को आदेश दिया कि वह सतीश्‍ा कौल से मिलकर उनकी हालत के बारे में उनको (सीएम को) तुरंत रिपोर्ट दें। इसके बाद मंगलवार को जिला उपायुक्‍त प्रदीप अग्रवाल ने सतीश कौल से मुलाकात की और उनसे बात की। डीसी अब पूरीे मामले में मुख्‍यमंत्री कैप्‍टन अमरिंदर सिंह को रिपोर्ट देंगे।

सतीश काैल से बात करते लुधियाना के डीसी प्रदीप अग्रवाल।

डिप्टी कमिश्नर प्रदीप अग्रवाल मंगलवार को माणकवाल स्थित उस मकान में पहुंचे, जहां इस समय सतीश कौल अपना जीवन बिता रहे हैैं। लगभग आधे घंटे तक डीसी ने सतीश कौल से बातचीत की और हरसंभव मदद का आश्वासन दिया।

गर्दिश में जी रहे सतीश कौल की सरकार ने ली सुध, डीसी पहुंचे पंजाबी कलाकार के घर पहुंचे

उल्लेखनीय है कि दैनिक जागरण आैर जागरण.काॅम द्वारा सतीश कौल के गर्दिश के हालत को सबके सामने लाने के बाद कैप्टन अम‍रिंदर सिंह ने इस पर संज्ञान लिया। उन्‍होंने साेमवार को ट्वीट कर कहा था कि सरकार सतीश कौल को हरसंभव मदद करेगी।

सीएम कैप्‍टन अमरिंदर सिंह ने किया था यह ट्वीट।

मुलाकात के दौरान सतीश कौल ने डीसी को बताया कि पिछले लंबे समय से वह कठिनाइयों भरा जीवन व्यतीत कर रहे हैं। उनके पास एक पैसा तक नहीं है। इतना ही नहीं, पटियाला के पंजाबी यूनिवर्सिटी की ओर से मिलने वाली पेंशन भी बंद कर दी गई। न उनके पास इलाज के लिए पैसे हैं और न ही कोई देखभाल करने वाला।

उन्होंने डीसी से कहा, रहने के लिए एक घर का इंतजाम कर दें, पेंशन शुरू करवाएं और अटेंडेंट दें। डीसी ने कहा कि उनकी मांगों की रिपोर्ट वह आज ही पंजाब सरकार को भेज देंगे। सतीश कौल ने उनकी सुध लेने के लिए मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के साथ-साथ डीसी का भी धन्यवाद किया। इस मौके पर आइएएस सागर सेतिया भी मौजूद थे।

 यह भी पढें: पंजाबी सिनेमा के 'अमिताभ बच्चन' की आखिर सरकार ने ली सुध, अमरिंदर ने उठाया कदम

सतीश कौल ने की यह गुजारिश

- जब तक जिंदा हूं, सरकार एक घर मुहैया करवाए।

- जीवन सही तरह से गुजर-बसर हो, इसके लिए पेंशन फिर से शुरू करवाई जाए।

- सेहत ठीक नहीं रहती, इसलिए देखभाल के लिए अटेंडेंट की व्यवस्था करें।

यह भी पढ़ें: कभी पंजाबी सिनेमा का 'अमिताभ बच्चन' कहा जाने वाला आज है पाई-पाई को मोहताज

अवॉर्ड बहुत मिले पर सम्मान नहीं: कौल

डीसी प्रदीप अग्रवाल ने जब सतीश कौल से उनकी फिल्मों के बारे में पूछा तो उन्होंने कहा कि उन्हें डबल रोल का किरदार निभाने के लिए लाइफटाइम अचीवमेंट अवॉर्ड भी मिल चुका है। फिल्मों के बारे में कौल बोले कि उन्हें अब तक अवॉर्ड तो बहुत मिल चुके हैं लेकिन सम्मान नहीं मिला।

फिल्म व थिएटर के लिए अब भी काम करने की इच्छा

डीसी प्रदीप अग्रवाल ने जब सतीश कौल से उनके शौक के बारे में पूछा तो उन्होंने कहा कि अब भी उनकी इच्छा फिल्मों और थिएटर के लिए काम करने की है। डीसी ने कौल से कहा कि आप पहले स्वस्थहो जाएं। इसके बाद  हम जिला प्रशासन की ओर से थिएटर आदि गतिविधियों से आप काे निश्चित तौर पर जोड़ेंगे।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.