Move to Jagran APP

पत्नी ने शराब पीने से रोका, पति ने पेड़ से फंदा लगी दे दी जान

मृतक का नाम अमरजीत सिंह है। चौकी कंगनवाल के इंचार्ज धर्मेंद्र शर्मा ने बताया कि अमरजीत मजदूरी करता था। उसके दो बच्चे हैं।

By Vikas_KumarEdited By: Published: Wed, 18 Mar 2020 04:13 PM (IST)Updated: Wed, 18 Mar 2020 06:48 PM (IST)
पत्नी ने शराब पीने से रोका, पति ने पेड़ से फंदा लगी दे दी जान
पत्नी ने शराब पीने से रोका, पति ने पेड़ से फंदा लगी दे दी जान

लुधियाना, जेएनएन। मक्कड़ कालोनी के रहने वाले एक युवक को उसकी पत्नी शराब पीने से रोकती थी। इसी कारण उसने मंगलवार की सुबह ईस्टमैन चौक के नजदीक एक पेड़ से फंदा लगाकर जान दे दी। घटना का पता तब लगा जब वहां से लोग गुजर रहे थे। कंगनवाल चौकी की पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए सिविल अस्पताल भिजवा दिया।

loksabha election banner

मृतक का नाम अमरजीत सिंह है। चौकी कंगनवाल के इंचार्ज धर्मेंद्र शर्मा ने बताया कि अमरजीत मजदूरी करता था। उसके दो बच्चे हैं। उसके परिवार के लोगों ने बताया कि वह कुछ समय से बीमार चल रहा था और शराब पीने का भी आदि हो गया था। इसी कारण उसकी पत्नी शराब पीने से अकसर रोकती थी। मंगलवार की सुबह वह पत्नी को यह कहकर घर से गया कि वह डॉक्टर के पास दवा लेने जा रहा है। फिर उसने ईस्टमैन चौक के नजदीक खेतों के पास एक पेड़ से कपड़ा बांधकर फंदा लगाकर खुदकुशी कर ली। जब खेत में काम करने वाले लोग वहां पहुंचे तो घटना का पता लगा। एएसआइ धर्मेंद्र शर्मा ने बताया कि फिलहाल उसकी पत्नी के बयान लेकर मामले की जांच शुरू कर दी है।

------------------------

साहब! मुझे आत्महत्या को उकसा रही है मेरी पत्नी

न्यू माधोपुरी निवासी होजरी कारोबारी ने डीजीपी पंजाब, मानवाधिकार आयोग और पुलिस कमिश्नर को अपनी पत्नी, साले और पड़ोसी के खिलाफ शिकायत दी है। शिकायत में मनीश आहूजा ने आरोप लगाया है कि पड़ोसी और साले की शह पर उसकी पत्नी उसे आत्महत्या करने पर मजबूर कर रही है।

पीड़ित मनीश ने बताया कि उसकी पत्नी एक निजी कॉलेज में पढ़ाती है। उसके एक बेटा व बेटी हैं। विगत चार साल से उसने उसके साथ दुर्व्यवहार करना शुरू किया। पहले वो अपने भाई की मदद से बदमाशों को बुला कर उसकी पिटाई कराती थी। मगर अब वो खुद भी उसके साथ मारपीट करती है। उसका पड़ोसी भी उनके साथ मिला हुआ है। लंबे समय से उसकी पत्नी न तो उसे खाना बना कर देती है और न ही खुद बनाने देती है।  घरेलू कलह के चलते उसकी होजरी यूनिट बंद होने की कगार पर है। उसके माता पिता ने भी उसे बेदखल कर दिया है।

मनीश का आरोप है कि उसकी पत्नी उसे कहती है कि वो उसे पसंद नहीं करती। वो खुद उसे तलाक दे दे। या फिर आत्महत्या कर ले। नहीं तो वो उसे मरवा डालेगी। अपने बच्चों से भी मिलने नहीं देती। उसने गुहार लगाई है कि उसके साले व पड़ोसी को उसके घर में दखल देने से रोका जाए।  अन्यथा उसके सामने आत्महत्या के अलावा और कोई रास्ता नहीं बचेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.