Move to Jagran APP

नन्‍ही बेटियों से करता था नफरत, बेटा पैदा न हुआ तो पत्नी को मार डाला

एक व्‍यक्‍ति की बेटा चाहता था और बेटा पैदा न होने से पत्‍नी से झगड़ा रहता था। इस वजह से वह अपनी दो नन्‍ही बेटियों से नफरत करता था। इसी विवाद में उसने पत्‍नी की हत्‍या कर दी।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Thu, 03 May 2018 03:38 PM (IST)Updated: Fri, 04 May 2018 08:52 PM (IST)
नन्‍ही बेटियों से करता था नफरत, बेटा पैदा न हुआ तो पत्नी को मार डाला
नन्‍ही बेटियों से करता था नफरत, बेटा पैदा न हुआ तो पत्नी को मार डाला

जेएनएन, लुधियाना। समाज में इतना परिवर्तन होने के बावजूद कई लोग अब भी बेटियों के अपनी सोच नहीं बदल पाए हैं और पुत्र मोह में जघन्‍य अपराध करने से भी नहीं हिचकिचाते हैं। यहां भी ऐसा ही मामला सामने आया है। एक व्‍यक्ति की दो बेटियां हैं और वह बेटा चाहता था। बेटा न होने की वजह से वह अपनी 10 साल और दो साल की बेटियों से नफरत करता था। बेटा पैदा न होने को लेकर पत्‍नी से अक्‍सर झगड़ा हाेता रहता है। इसी झगड़े में उसने पत्‍नी की हत्‍या कर दी।

loksabha election banner

घटना शहर मुंडिया के 33 फुटा रोड इलाके की है। पुलिस ने आरोपित पति वरिंदर को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस पूछताछ में उसने अपना गुनाह कबूल किया है। पुलिस ने उसके खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर लिया है। एसीपी क्राइम सुरिंदर मोहन ने बताया कि वारदात के बाद आरोपित पति वरिंदर को सीआइए में ले जाया गया। जहां उसने कबूला कि उसने अपनी पत्नी निधि की हत्या की है, क्योंकि रोज उनके घर में क्लेश हो रहा था।

उन्‍होंने बताया कि सोमवार रात और मंगलवार की सुबह भी पति-पत्नी में विवाद हुआ था और हाथापाई भी हुई थी। बच्चों को स्कूल छोड़ने के बाद आरोपित घर वापस आया और उसने पत्नी को पहले पीटा, इसके बाद उसके मुंह पर तकिया रखकर सांस रोक दी। इससे उसकी मौत हो गई। फिर आरोपित ने घर का सामान बिखेरा, ताकि हत्या को लूट का रूप दिया जा सके। लेकिन,पुलिस ने जांचं शुरू की तो मामले का खुलासा हो गया।

पोस्टमार्टम से खुली पोल

बुधवार सिविल अस्पताल में निधि के शव का पोस्टमार्टम किया गया। पोस्टमार्टम में पता चला कि निधि के सिर व माथे के पास चोट के निशान थे। चोट झगड़े के दौरान लगी थी। इसके अलावा उसकी मौत सांस रोकने की वजह से हुई थी। इसके बाद वरिंदर से पुलिस ने सख्‍ती से पूछताछ की तो उसने अपना अपराध स्‍वीकार कर लिया।

वरिंदर ने बताया कि वह अपनी पत्नी से बेटा चाहता था। वह अपनी दोनों बेटियों से नफरत करता है। बस इसी वजह से झगड़े होते थे। लेकिन मंगलवार को विवाद काफी बढ़ गया और उसने निधि की हत्या कर दी। वरिंदर अकाउंट का काम करता है और उसकी पत्नी निधि हाउस वाइफ थी। उनकी दो बेटियां एंजल (10 साल) और अनन्या (दो साल) हैं।

वरिंदर ने पहले पु‍लिस को बताया था कि मंगलवार सुबह वह दोनों बेटियों को स्कूल छोड़कर काम पर चला गया। दोपहर को स्कूल गया और बच्चों को लेकर घर आया। गेट खोला तो देखा सामने निधि का शव बेड पर पड़ा था। इस पर उसने शोर मचाया तो लोग जमा हो गए।

उसने यह भी आरोप लगाया था कि उसने कंट्रोल रूम पर फोन किया, लेकिन किसी ने फोन नहीं उठाया। इसके बाद लोगों ने थाना जमालपुर के एसएचओ को सूचना दी और फिर पुलिस पहुंची। पुलिस ने शक होने पर उसी समय वरिंदर को हिरासत में ले लिया था। इसके बाद पूछताछ में उसने अपना अपराध कबूल कर लिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.