Move to Jagran APP

पूर्व मंगेतर को बदनाम करने के लिए फेसबुक पर बनाई फर्जी आईडी, आपत्तिजनक फोटो डाले

लुधियाना की एक यवुती के साथ जब रिश्ता टूट गया तो लांबड़ा के युवक ने उसे बदनाम करने की ठानी। उसके नाम से फेसबुक पर फर्जी आईडी बना कई आपत्तिजनक फोटो अपलोड कर दिए।

By Sat PaulEdited By: Published: Thu, 07 Feb 2019 11:47 AM (IST)Updated: Thu, 07 Feb 2019 01:51 PM (IST)
पूर्व मंगेतर को बदनाम करने के लिए फेसबुक पर बनाई फर्जी आईडी, आपत्तिजनक फोटो डाले
पूर्व मंगेतर को बदनाम करने के लिए फेसबुक पर बनाई फर्जी आईडी, आपत्तिजनक फोटो डाले

जासं, लुधियाना/जालंधर : रिश्ता टूटने पर गुस्साए जालंधर के गांव लांबड़ा निवासी युवक ने पूर्व मंगेतर को बदनाम करने के लिए उसके नाम से फेसबुक पर फेक आइडी बना दी। उस पर युवती औैर उसके भाई की फोटो लगाने के बाद नीचे वॉल पर आपत्तिजनक फोटो अपलोड कर दी। अब थाना साहनेवाल पुलिस ने उसके खिलाफ आइटी एक्ट और अन्य धाराओं समेत केस दर्ज करके उसकी तलाश शुरू कर दी है।

loksabha election banner

इंस्पेक्टर गुरमीत सिंह ने बताया कि आरोपित की पहचान लांबड़ा (जालंधर) निवासी रवि कुमार के रूप में हुई। पुलिस ने गांव नंदपुर की हीरा कॉलोनी निवासी युवक की शिकायत पर उसके खिलाफ केस दर्ज किया। अपने बयान में उसने बताया कि जुलाई के उसे पता चला कि फेसबुक पर उसकी बहन के नाम की एक आइडी है, जिसकी प्रोफाइल में उसकी बहन की फोटो और कवर में उसकी फोटो लगी है। उसने जब आइडी को खोल कर चेक किया तो उस आईडी की वॉल पर कई आपत्तिजनकर फोटो नजर आई, जिस पर 30 जुलाई को उसने सीपी सुखचैन सिंह गिल के सामने पेश होकर एक शिकायत दी, जिसकी जांच के दौरान पुलिस की साइबर सेल टीम ने पता लगाया कि उक्त आइडी लांबड़ा निवासी रवि कुमार नाम के युवक ने अपने सिस्टम से जनरेट की है।

पता चलने पर शिकायतकर्ता ने बताया कि रवि के साथ कुछ समय पहले उसकी बहन का रिश्ता तय हुआ था। किन्हीं कारणों के चलते वह रिश्ता टूट गया। उसी बात की रंजिश रखते हुए आरोपित ने उसकी बहन की उक्त आइडी बना कर उसे बदनाम करने की कोशिश की है।

इधर, इंस्पेक्टर गुरमीत सिंह ने बताया कि आरोपित को गिरफ्तार करने के बाद सच्चाई सामने आएगी। उसे गिरफ्तार करने के लिए एक टीम को जालंधर भेजा जा रहा है।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.