जागरण संवाददाता, लुधियाना। Punjab Vidhan Sabha Chunav: पंजाब विधानसभा के अगले साल हाेने वाले चुनाव में इस बार लुधियाना में मुकाबला फिर राेचक हाेने जा रहा है। चर्चा का विषय पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल के राजनीतिक सलाहकार महेश इंदर सिंह ग्रेवाल हैं, जिन्हें लुधियाना पश्चिम हलके से मंत्री भारत भूषण आशु के खिलाफ टिकट दी गई है। पिछले चुनाव में गठबंधन के तहत यह सीट भाजपा के खाते में थी, लेकिन इस बार शिअद ने अपना उम्मीदवार उतारा है।

वहीं आत्म नगर हलके से शिअद ने हाई कोर्ट के वकील एवं पुराने चेहरे हरीश राय ढांडा को टिकट दी है। ढांडा इससे पहले अकाली-भाजपा सरकार में मुख्य संसदीय सचिव के रूप में जिम्मेदारी संभाल चुके हैं। पिछले विधानसभा चुनाव में शिअद के उम्मीदवार गुरमीत सिंह कुलार की जमानत भी जब्त हो गई थी।

ग्रामीण हलकों में बड़ा फेरबदल नहीं

जिले के ग्रामीण हलकों में पार्टी ने फिर से पुराने चेहरों को प्राथमिकता दी है। दाखा हल से विधायक मनप्रीत अयाली को फिर मैदान में उतारा है। अयाली ने उपचुनाव में जीत दर्ज की थी और मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के करीबी व राजनीतिक सलाहकार कैप्टन संदीप संधू को हराया था। जगराओं की आरक्षित सीट से दोबारा पूर्व प्रशासनिक अधिकारी एसआर कलेर को पार्टी ने चेहरा बनाया है। गिल विधानसभा हलके से शिअद ने पूर्व विधायक दर्शन सिंह शिवालिक को उम्मीदवार बनाया है।

यह भी पढ़ें-Honey Trap: पाकिस्तानी युवती ने Facebook पर लुधियाना के युवक को फंसाया, WhatsApp से मंगवाई देश की खुफिया जानकारी

शिअद ने हरभजन सिंह डंग को सौंपी जिला प्रधान की जिम्मेदारी

अकाली दल के रंजीत सिंह ढिल्लों को विधानसभा चुनाव में प्रत्याशी घोषित कर दिया है। ऐसे में उन्हें जिला प्रधान की जिम्मेदारी से मुक्त कर दिया है ताकि वह चुनाव पर अपना पूरा ध्यान लगा सकें। उनके स्थान पर नगर निगम में नेता प्रतिपक्ष हरभजन सिह डंग को जिला प्रधान की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

यह भी पढ़ें-Punjab Vidhan Sabha Chunav: लुधियाना में शिअद ने दिग्गजों पर खेला दांव, तीन नए चेहरों पर जताया भरोसा

 

Edited By: Vipin Kumar