लुधियाना, [मुनीश शर्मा]। Festival Season: हाेजरी इंडस्ट्री के लिए यह साल अच्छा रिस्पांस लेकर आया है, जहां समय से सर्दी आई और इसी दौरान त्याेहारी सीजन में सर्दी के परिधानों की बिक्री बढ़ा दी है। शहर के भीतरी बाजारों में खरीददार देशभर से आते हैं। ऐसे में फेस्टिवल सीजन के दौरान मौसम के परिवर्तन ने इंडस्ट्री के लिए अच्छे संकेत दिए हैं और इन दिनों सर्दियों से संबंधित परिधानों के बाजारों में अच्छा उत्साह देखने को मिल रहा है।

इस बार वूलेन गारमेंट्स भले ही थोड़े महंगे मिलेगे, लेकिन इस बार हाेजरी की ओर से प्रोडक्शन कम की गई है। ऐसे में न तो पिछले साल का बैकलाॅग है और न ही इंडस्ट्री के पास डिमांड के मुताबिक गारमेंट्स है। ऐसे में इस साल सीजन अच्छा जाने की उम्मीद है।

यह भी पढ़ें-Punjab Politics: कांग्रेस साढ़े चार साल की उपलब्धियां गिनाने में आगे, लेकिन कैप्टन काे क्रेडिट देने से घबरा रही

 

बाजारों में रौनक होने से अच्छे व्यापार की उम्मीद

निटवियर क्लब के प्रधान दर्शन डावर ने कहा कि बाजारों में रौनक होने से अच्छे व्यापार की उम्मीद है। इस साल पिछले दो सालों की तुलना में अच्छे ग्राहक आ रहे हैं। कोविड से पहले की स्थिति में आने में भले ही अभी समय लगेगा। लेकिन पिछले दो सालों की तुलना में अभी व्यापार बेहद कम है। इस साल प्रोडक्शन भी कम है और बैकलाॅग भी नहीं है। ऐसे में इस बार स्टाक क्लीयरेंस होने की उम्मीद है।

यह भी पढ़ें-Fraud In Ludhiana: फर्जी खाते खुलवाकर सिक्योरिटी कंपनी को 72 लाख रुपये का चूना लगाने वाला गिरफ्तार

 

ट्रैफिक कंट्रोल करने के लिए किए जाएं पुख्ता बंदोबस्त

डावर ने सरकार से अपील की कि बाजारों में सुरक्षा के साथ साथ ट्रैफिक कंट्रोल करने के लिए पुख्ता बंदोबस्त किए जाएं और बाहर से आने वाले व्यापारियों को बिना वजह परेशान न किया जाए। ताकि पिछले कई सालों से मंदी की मार झेल रहे उद्योगों को राहत मिल सके।

यह भी पढ़ें-Punjab Power Crisis: कोयला संकट बरकरार, पावरकाम ने खरीदी 1800 मेगावाट बिजली; थर्मल प्लांटाें में बचा 2 दिन का स्टाक

 

Edited By: Vipin Kumar