Move to Jagran APP

Ludhiana Weather Update: कड़ाके की ठंड के साथ काेहरे का सितम, जानें कैसा रहेगा अगले 2 दिन माैसम

Ludhiana Weather News Update Todayः शहर में पिछले कई दिनों से बादलों और शीतलहर का टॉर्चर कम होने का नाम नहीं ले रहा। बर्फीली हवाएं लोगों को कंपकंपाने के लिए मजबूर कर रही है। बच्चों को ठंड से बचाने के लिए अभिभावकों को मशक्कत करनी पड़ रही है।

By Vipin KumarEdited By: Sun, 16 Jan 2022 12:46 PM (IST)
Ludhiana Weather News Update Todayः शहर में ठंड का प्रकाेप बढ़ गया है। (सांकेतिक तस्वीर)

जागरण संवाददाता, लुधियाना। Ludhiana Weather News Update Todayः  जिले में कड़ाके की ठंड का प्रकाेप जारी है। रविवार को भी धूप नहीं खिली। हल्का कोहरा छाया रहा। कोहरे की वजह से विजिबिलिटी बेहद कम रही। जिसकी वजह से राहगीरों को परेशानी उठानी पड़ी। सुबह पारा 7 डिग्री सेल्सियस रहा, जबकि एयर क्वालिटी इंडेक्स 115 रिकॉर्ड किया गया। हवा की क्वालिटी में भले सुधारा आया, लेकिन ठंड कम होने का नाम नही ले रही है।

शहर में पिछले कई दिनों से बादलों और शीतलहर का टॉर्चर कम होने का नाम नहीं ले रहा। बर्फीली हवाएं लोगों को कंपकंपाने के लिए मजबूर कर रही है। खासकर, बच्चों को ठंड से बचाने के लिए अभिभावकों को काफी मशक्कत करनी पड़ रही है। मौसम विभाग की मानें तो मंगलवार से मौसम साफ हो जाएगा। धूप निकलने की संभावना है, जिससे लोगों को राहत मिलेगी। रविवार काे छुट्टी वाले दिन सड़काें पर आवाजाही कम रही। लाेग घराें से कम ही बाहर निकल रहे हैं। बाजाराें में भी सन्नाटा पसरा हुआ है।

यह भी पढ़ें-पंजाब चुनाव 2022: लुधियाना में 5 हलकों में टिकट के कई दावेदार, कांग्रेस को सत्ता रहा बगावत का डर

19 जनवरी को फिर से मौसम बदलेगा

मौसम विभाग के विशेषज्ञों का कहना है कि रविवार की सुबह भी धुंध रहेगी। दिन में भी बादल छाए रहेंगे। अगले 24 घंटों में लुधियाना और आसपास के इलाकों में तापमान और नीचे आएगा। हालांकि तीन दिन बाद 19 जनवरी को फिर से मौसम बदलेगा और कई स्थानों पर हल्की बारिश होने के आसार हैं। इतनी ठंड में लोग भी बीमार हो रहे हैं। स्वास्थ्य विशेषज्ञाें का कहना है कि ठंड के माैसम में लाेगाें काे कम ही घर से बाहर निकलना चाहिए। खासकर बच्चाें और बुजुर्गाें काे ठंड का सबसे ज्यादा खतरा रहता है। ठंड में वह गंभीर बीमारियाें की चपेट में आ सकते हैं।

यह भी पढ़ें-नशे में ससुर का अपनी ही बहू पर डाेला मन, शराब पीकर करने लगा अश्लील हरकतें; जानें फिर क्या हुआ