जागरण संवाददाता, लुधियाना। Ludhiana Weather Update: वेस्टर्न डिस्टर्बेंस के सक्रिय होने से लुधियाना में शनिवार से शुरू हुई बारिश रविवार को भी जारी रही। सुबह तीन बजे से ही हल्की बारिश शुरू हो गई थी, जो कि अभी तक जारी है। बारिश के चलते पारा भी 6 डिग्री सेल्सियस तक आ गया। बारिश के बीच में तेज हवाएं भी चल रही हैं, जिसके चलते ठिठुरन काफी बढ़ गई है। सुबह सड़कों पर चहल पहल अन्य दिनों के मुकाबले बेहद कम रही। मौसम विभाग के अनुसार आज पूरा दिन बारिश जारी रहेगी। कहीं-कहीं ओलावृष्टि भी हो सकती है। दिन में 5 किलोमीटर प्रति घण्टे से हवा चलने की भी संभावना है। जिससे कंपकपी और बढ़ जाएगी।

वहीं सोमवार सुबह भी बादल छाए रह सकते हैं। दोपहर 12 बजे के बाद से धूप निकलने की संभावना है। बता कि शनिवार को शहर में शाम पांच बजे तक 5.6 मिलीमीटर बारिश हुई थी, उसके बाद पूरी रात बारिश हुई है। 22 जनवरी तक शहर में रिकॉर्ड 106 मिलीमीटर बारिश हो चुकी है। 52 सालों मेवपहली बार लुधियाना में जनवरी में इतनी अधिक बारिश रिकॉर्ड की गई है। जनवरी में सामान्य तौर पर 28 मिलीमीटर बारिश ही होती है।

यह भी पढ़ें-Punjab Weather Update: लुधियाना और माेगा सहित कई शहराें में बारिश, माैसम विभाग ने किसानाें काे किया अलर्ट

पंजाब में आज भी बारिश के आसार

जालंधर। राज्य के कई जिलों में शनिवार को बारिश हुई, जिससे ठंड बरकरार रही थी। जालंधर, रूपनगर, पठानकोट व मोगा में रुक-रुक कर दिनभर बारिश होती रही। गुरदासपुर में तेज बारिश हुई थी। पटियाला में 6 मिलीमीटर (मिमी), अमृतसर में 6.6 मिमी और लुधियाना में 5 मिमी बारिश हुई। मौसम विभाग के अनुसार वेस्टर्न डिस्टर्बेंस सक्रिय होने से बारिश हो रही है। मौसम का मिजाज रविवार को भी ऐसा ही रहेगा।

यह भी पढ़ें-लुधियाना में पुलिस नाका तोड़ भाग रहे स्कार्पियो सवारों का लिफाफा गिरा, 17.90 लाख कैश बरामद

Edited By: Vipin Kumar