हरविंदर सिंह सग्गू, जगराओं। जगराओं क्षेत्र के गांव सवदी कलां में दो चचेरी बहनों द्वारा आपस में शादी रचा ली। इतना ही नहीं उन्होंने अपनी शादी की वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल कर दी। इसके बाद गांव सवदी कलां और आसपास क्षेत्र के गांवों में इस तरह की घटना से हड़कंप मच गया।

गांव सवदी कलां में चचेरी बहनें प्रीति व सोनम 23 जून को घर से भाग गई थी। इसके संबंध में प्रीति के पिता द्वारा पुलिस चौकी भूंदड़ी में लड़कियों के गुमशुदा होने की शिकायत भी दर्ज करवाई गई। उसके बाद इन दोनों की शादी होने की वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद जब यह दोनों गांव पहुंची तो परिजनों ने इनका सख्त विरोध किया। उसके बाद यह फिर गांव से कहीं चली गई।

ऐसे रचाई दोनों ने शादी

सोशल मीडिया पर वायरल हुई वीडियो में इन्होंने किसी मंदिर में जाकर एक-दूसरे को हार पहनाकर शादी रचाई। जिसमें प्रीति लड़का बनी हुई है और सोनम लड़की। सोनम ने पहले मंदिर में खड़े होकर प्रीति के गले में हार डाला। उसके बाद प्रीति ने सोनम के गले में हार डाला। हार डालने के बाद बकायदा प्रीति ने सोनम को मंगलसूत्र पहनाया और बाद में उसकी मांग में सिंदूर भी भरा। इस शादी का गवाह सोनम का भाई बना और उसने बकायदा मंदिर में खड़े होकर सोनम का कन्यादान भी किया।

परिवार के साथ पंचायत भी खफा

गांव संवदी कलां की इन दोनों लड़कियों द्वारा आपस में शादी रचाए जाने से जहां इन दोनों लड़कियों के परिवार के सदस्य खफा है वहीं गांव की पंचायत भी खफा है। प्रीति के पिता ने कहा कि यह गलत हुआ है। इन दोनों ने अगर शादी रचाई है और साथ रहना चाहती है तो वह गांव में नहीं आएं। कहीं और जाकर रहें। इसी के साथ एक और जानकारी हासिल हुई है कि मंगलवार को गांव की पंचायत द्वारा बैठक बुलाई जा रही है। इसमें बकायदा प्रस्ताव पारित किया जाएगा कि यह दोनों लड़कियां गांव में न रहें।

Edited By: Kamlesh Bhatt