Move to Jagran APP

शहर में कहीं भी लगा जाम तो अब खुलवाएगी पुलिस की बाइक टीम

शहर के भीतरी इलाकों व मुख्य चौराहों में लगने वाले ट्रैफिक जाम से लोगों को राहत दिलाने के लिए लुधियाना ट्रैफिक पुलिस की बाइक टीम अब काम करेगी।

By Edited By: Published: Wed, 07 Mar 2018 03:18 AM (IST)Updated: Wed, 07 Mar 2018 10:25 AM (IST)
शहर में कहीं भी लगा जाम तो अब खुलवाएगी पुलिस की बाइक टीम
शहर में कहीं भी लगा जाम तो अब खुलवाएगी पुलिस की बाइक टीम
गगनदीप रत्न, लुधियाना शहर के भीतरी इलाकों व मुख्य चौराहों में लगने वाले ट्रैफिक जाम से लोगों को राहत दिलाने के लिए लुधियाना ट्रैफिक पुलिस की बाइक टीम अब काम करेगी। इनका काम शहर में अलग-अलग जगह मूव करना और सड़कों को जाम फ्री बनाना होगा। ऐसे में अगर उन्हें कहीं अव्यवस्था नजर आती है तो वे चालान के साथ-साथ पर्चा दर्ज करवाने की भी पॉवर रखेंगे। इस सिस्टम को शुरू कर दिया गया है, जिससे लोग राहत की सांस ले सकेंगे। पिछले काफी समय से पुलिस लाइन में बंद खड़ी बाइक्स का ट्रैफिक पुलिस ने री-साइकिल किया है। 10 के करीब बाइक्स को ट्रैफिक मुलाजिमों को दिया गया है। जो इसी पर घूमकर शहर का ट्रैफिक सिस्टम चेक कर रहे हैं। हर बाइक पर एक एएसआइ और एक कांस्टेबल है। जिनकी ड्यूटी सुबह से शहर में मूव करने की है। अगर कहीं जाम नजर आता है, तो बाइक रोक कर वे वहां का ट्रैफिक जाम को खुलवाएंगे ताकि लोगों को दिक्कत न हो। किसी भी चौक में काट सकते हैं चालान शहर में मूव करते समय अगर किसी भी इलाके में लोगों द्वारा अव्यवस्था की गई नजर आती है तो ये बाइक टीम उनका चालान काट सकती है। इसी तरह से वे किसी भी चौक-चौराहे में नाका भी लगा सकते हैं। हर चौक का रखेंगे रिकॉर्ड रोज बाइकर्स किन-किन इलाकों में घूमे, कितने चालान काटे और कितने किलोमीटर राउंड किया। इन सभी की डिटेल भी उन्हें विभाग को देनी होगी। जिसे ट्रैफिक पुलिस के अधिकारी खुद चेक करेंगे। इसके अलावा अगर सड़क पर वाहन लगाकर कोई जाम लगाता है तो उक्त वाहन चालक के खिलाफ पर्चा दर्ज करवाने की पावर मुलाजिमों को दी गई है। - बाइकर्स टीम को सख्त हिदायतें दी गई हैं कि वे शहर मे कहीं जाम व अव्यवस्था न फैलने दें। वे किसी भी इलाके में घूमकर ट्रैफिक सिस्टम को सेट कर सकते हैं। सुखपाल सिंह बराड़, एडीसीपी ट्रैफिक

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.