Move to Jagran APP

लुधियाना में तहसीलदारों ने सब रजिस्ट्रार दफ्तरों में काम किया ठप, अनिश्चितकाल के लिए हड़ताल

लंबी (मुक्तसर साहिब) में किसानों की ओर से तहसीलदार को बंधक बनाने का लुधियाना में तीखा विरोध हुआ है। मंगलवार को तहसीलदारों ने हड़ताल करके सरकार को दो टूक कह दिया है कि जब तक उन पर हो रहे हमले नहीं रुकते तब तक रेवेन्यू अफसर हड़ताल पर रहेंगे।

By Pankaj DwivediEdited By: Published: Tue, 29 Mar 2022 04:59 PM (IST)Updated: Tue, 29 Mar 2022 05:00 PM (IST)
लुधियाना में तहसीलदारों ने सब रजिस्ट्रार दफ्तरों में काम किया ठप, अनिश्चितकाल के लिए हड़ताल
किसानों की ओर से रेवेन्यू अफसरों के साथ जबरदस्ती का लुधियाना में कड़ा विरोध किया गया। सांकेतिक चित्र।

जासं, लुधियाना। ज्यादा मुवावजा लेने के लिए किसानों ने रेवेन्यू अफसरों पर ज्यादा नुकसान दिखाने का दबाव बनाना शुर कर दिया है। कुछ स्थानों पर किसानों ने अफसरों के साथ जबरदस्ती की। इसके खिलाफ पूरे पंजाब के रेवेन्यू अफसरों ने सब रजिस्ट्रार दफ्तरों में काम काज ठप कर दिया। यही नहीं, तहसीलदारों ने तहसील दफ्तरों में भी काम करने से मना कर दिया। रेवेन्यू आफिसर्स एसोसिएशन पंजाब ने सरकार को दो टूक कह दिया है कि जब तक उन पर हो रहे हमले नहीं रोके जाते, तब तक रेवेन्यू अफसर पूरे पंजाब में हड़ताल पर रहेंगे।

loksabha election banner

रेवेन्यू अफसरों ने मंगलवार को हड़ताल का एलान किया और साथ ही काम बंद कर दिया। इसकी वजह से सब रजिस्ट्रार दफ्तरों में काम नहीं हो सका। जो लोग रजिस्ट्री करवाने आए थे, उन्हें बिना रजिस्ट्री करवाए ही लौटना पड़ा। जिन लोगों ने मंगलवार को रजिस्ट्री करवाने के लिए अपाइंटमेंट ली थी, उन्हें दोबारा अपाइंटमेंट लेनी होगी। लुधियाना जिले में अलग-अलग सब रजिस्ट्रार दफ्तरों में 800 के करीब रजिस्ट्रियां रोज होती हैं। इसके अलावा जिले में रोजाना 500 के करीब दस्तावेज तहसीलदारों के पास सत्यापन के लिए आते हैं।

कुल ब्लैकमेलर अफसरों पर नाजायज काम का दबाव डाल रहे

एसोसिएशन के प्रदेश प्रधान गुरदेव सिंह धम ने कहा कि तहसील दफ्तरों में रोजाना हजारों लोग आते हैं। कुछ ब्लैकमेलर अफसरों पर नाजायज काम करने का दबाव डालते हैं। उन्होंने कहा कि किसान यूनियन एकता उगराहां रेवेन्यू अफसरों पर दबाव डाल रही है और सरकार कोई कार्रवाई करने के बजाय चुप है। उन्होंने कहा कि किसानों ने सरकारी मुलाजिमों को लंबी में बंधक बनाया है। सरकार फिर भी चुप है।

लंभी में किसानों पर लाठीचार्ज

उन्होंने कहा कि लोगों को होने वाली परेशानी के लिए सीधे तौर पर किसान यूनियन एकता उगराहां व पंजाब सरकार होगी। बता दें कि फसल का मुआवजा पाने के लिए सोमवार रात किसानों ने लंबी में तहसीलदार को बंंधक बना लिया था। इसके बाद हुए लाठीचार्ज में कई किसान घायल हो गए हैं।

यह भी पढ़ें - पंजाब के छात्रों के लिए अहम खबर, 12वीं के परिणाम से संतुष्ट नहीं हैं तो दर्ज कराएं आपत्ति, केवल दो दिन बचे


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.