संस, लुधियाना : 71वीं सीनियर नेशनल बास्केटबाल चैंपियनशिप में बुधवार को रोमांचक मुकाबले हुए। बास्केटबाल फेडरेशन आफ इंडिया (बीआइएफ) के तत्वाधान में आयोजित ये प्रतियोगिता नाक आउट कम लीग आधार पर खेली जा रही है। पुरुष वर्ग दिल्ली ने जम्मू कश्मीर को 93-70 के अंतर से मात दी। विजेता टीम से जसकरण ने 21 अंक बनाए। दूसरे मुकाबले में हरियाणा ने दमदार खेल दिखाते हुए हिमाचल प्रदेश को 100-72 से हराया। तीसरे मुकाबले में दिल्ली ने चंडीगढ़ को 73-52 से हराया। विजेता टीम से रछित ने 17 अंक हासिल किए।

महिला वर्ग में हरियाणा ने चंडीगढ़ को 54-48 से हराया। हिमाचल प्रदेश ने जम्मू कश्मीर को 64-39 से मात दी। अनन्या ने 17 अंक हासिल किए।

इस अवसर पर मुख्य मेहमान विद्यायक कुलदीप वैद्व, मुकेश कालिया सुप्रीम कोर्ट एडवोकेट ने खिलाड़ियों से जान पहचान की। इस दौरान गुरु तेग बहादुर जी के शहीदी पर्व पर मेहमानों व खिलाड़ियों ने दो मिनट का मौन धारण किया। इस अवसर पर पीबीए महासचिव तेजा सिंह धालीवाल, सुपी्रम कोर्ट एडवोकेट मुकेश कालिया, लुधियाना डिस्ट्रिक्ट बास्केटबाल एसोसिएशन अध्यक्ष जेपी सिंह, परमिदर सिंह एडीसीपी वन, विजय कुमार, कोच राजेंद्र सिंह, कोच दविेंदर सिंह, ब्रज गोयल, आदि शामिल थे।

Edited By: Jagran