संस, लुधियाना : हीरो इंडियन वूमेन लीग फाइनल राउंड में गोकुलम केरला की लगातार दूसरी जीत व पूर्व चैंपियन राइजिग स्टार की दूसरी हार रही। अन्य मुकाबले में हंस वूमेन क्लब ने बाजी मारी। मंगलवार को गुरु नानक स्टेडियम में दो व गुरुसर सुधार में एक मुकाबला करवाया गया। आल इंडिया फुटबाल एसोसिएशन व पंजाब फुटबाल एसोसिएशन आयोजन करवा रही है।

पूर्व चैंपियन गोकुलम केरला ने फुटबाल क्लब अलखपुरा को हराया

हीरो इंडियन वूमेन लीग फाइनल राउंड के प्रथम मुकाबले में मंगलवार को गोकुलम केरला ने अलखपुरा को हरा लीग में दूसरी जीत दर्ज की। अपना लीग का दूसरा मैच खेल रही गोकुलम ने फुटबाल क्लब अलखपुरा को 1-0 से मात दी। मैच के पहले हाफ में दोनों टीमों ने जमकर मूव बनाए, लेकिन गोल में तबदील नहीं कर पाए। मैच का पहला हाफ 0-0 की बराबरी पर रहा। मैच के दूसरे हाफ में गोकुलम खिलाड़ी रंग में आए, मैच का पहला गोल मनीषा ने अलखपुरा की कीपर नीलम को छकाते हुए गोल कर 1-0 की बढ़त दिलाई। जो अंत तक बनी रही। हालांकि मनीषा को 51वें मिनट में पीला कार्ड मिला। हंस वूमेन क्लब ने पणजीम फुटबालर को 3-2 के अंतर से हराया

दूसरा मुकाबला गुरसर सुधार जीएचजी कॉलेज में हुआ। मुकाबला हंस वूमेन फुटबाल क्लब व पणजीम फुटबालर के बीच खेला गया। पहले हाफ में हंस वूमेन व पणजीम खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किया। मैच का पहला गोल हंस क्लब से अनुष्किा ने 31वें मिनट कर 1-0 की बढ़त दिलाई। यह बढ़त कुछ समय बाद पणजीम की करिश्मा ने 44वें मिनट में गोलकर 1-1 की बराबरी पर ला खड़ा किया। दूसरे हाफ में दोनों टीमों ने ताबड़तोड़ खेल दिखाया। दूसरे हाफ में अनुष्किा ने 65वें मिनट में गोलकर 2-1 की बढ़त बना ली। पणजीम की करिश्मा ने 76वें मिनट में मिले पैनल्टी शूटआउट से मुकाबला 2-2 की बराबरी पर कर दिया। मैच का निर्णायक गोल हंस वूमेन से ज्योति ने 80वें मिनट में कर 3-2 की बढ़त दिलाई। पणजीम की कैरन को 47वें मिनट में पीला कार्ड मिला। अंत में मुकाबला हंस वूमेन क्लब ने 3-2 से जीत लिया।

पूर्व चैंपियन राइजिग की दूसरी हार

अंतिम मुकाबला गुरु नानक स्टेडियम में पूर्व चैंपियन राइजिग स्टूडेंट्स क्लब व सेंट्रल एसएसबी वूमेन फुटबॉल क्लब में खेला गया। जिसमें राइजिग स्टूडेंट्स क्लब को लगातार दूसरी हार का सामना करना पड़ा। एसएसबी ने राइजिग को 1-0 से हराया। मैच का पहला हाफ एसएसबी क्लब के नाम रहा। पूरे हाफ में एसएसबी ने राइजिग पर दबदबा बनाए रखा। इसी बीच मैच का पहला गोल 43वें मिनट में एसएसबी की संगीता ने गोलकीपर को छका 1-0 की बढ़त दिलाई। दूसरे हाफ में पूर्व चैंपियन राइजिग स्टूडेंट्स ने मूव बनाएं, लेकिन गोल में तबदील नहीं कर पाए, वहीं एसएसबी ने दमदार खेल दिखाया, लेकिन वह गोलों की संख्या को बढ़ा नहीं सके। इस तरह एसएसबी वूमेन फुटबाल क्लब ने राइजिग स्टूडेंट्स क्लब को 1-0 से मात दी। शानदार जीत रही, लेकिन गोलों में ओर इजाफा हो सकता था, पूरी टीम ने एकजुटता दिखाकर आगामी मैचों के लिए सभी को चौका दिया है।

वारुन सेन गुप्ता, कोच, एसएसबी वूमेन फुटबाल क्लब। टीम ने कई शानदार मौके गंवाए, जिस कारण हमें हार का सामना करना पड़ा, आगामी मैच में इस कमियों को दूर किया जाएगा।

सुखविदर कुमार, कोच, राइजिग स्टूडेंट्स क्लब।

आज होने वाले मैच : साई-एसटीएस कटक व मणिपुर पुलिस स्पो‌र्ट्स क्लब प्रात 8 बजे।

सेतू एफसी व बंगलरु यूनाइटेड फुटबाल क्लब शाम 4.30 बजे।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!