Move to Jagran APP

570 करोड़ रुपये के विकास कार्यों का शुभारंभ, चार हजार करोड़ का लालीपॉप

स्थानीय निकाय मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने शहर के लिए 570 करोड़ रुपये के विकास कार्यो का शुभारंभ होटल पार्क प्लाजा से किया।

By Edited By: Published: Sun, 17 Feb 2019 09:15 AM (IST)Updated: Sun, 17 Feb 2019 09:15 AM (IST)
570 करोड़ रुपये के विकास कार्यों का शुभारंभ, चार हजार करोड़ का लालीपॉप
570 करोड़ रुपये के विकास कार्यों का शुभारंभ, चार हजार करोड़ का लालीपॉप

जेएनएन, लुधियाना। स्थानीय निकाय मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने शहर के लिए 570 करोड़ रुपये के विकास कार्यो का शुभारंभ होटल पार्क प्लाजा से किया। इस दौरान सिद्धू ने कहा कि बीस महीने पहले जब मुझे लोकल बॉडीज विभाग मंत्रालय दिया गया था तो यह कांटों का ताज समझा जाता था, जबकि आज न केवल अधिकांश नगर निगम आर्थिक संकट से मुक्त हो चुकी है! बल्कि पारदर्शिता बढ़ने से लोगों का इसकी कार्यप्रणाली के प्रति विश्वास भी बढ़ा है। सिद्धू ने दावा किया कि 570 करोड़ का विकास तो एक आगाज भर है। अगले तीन वर्षो में लुधियाना के विकास पर चार हजार करोड़ रुपये खर्च करने की तैयारी हो चुकी है।

prime article banner

हालांकि इन नए प्रोजेक्ट के शुभारंभ पर यह चर्चा भी रही कि सितंबर 2017 में सिद्धू द्वारा 3600 करोड़ के विकास कार्यो का शुभारंभ करवाया गया था, उनमें से अधिकांश कार्य अभी अधर में ही है या फिर शुरू नहीं हो पाए। इससे पहले सांसद रवनीत सिंह बिट्टू, मेयर बलकार सिंह संधू, विधायक राकेश पांडे, विधायक सुरिंदर डावर, विधायक संजय तलवाड़ की मौजूदगी वाले समारोह में कैबिनेट मंत्री भारतभूषण आशू ने कहा कि समारोह को बड़े स्तर पर आयोजित करने की तैयारी चल रही थी,लेकिन कश्मीर में सीआरपीएफ के जवानों की शहादत के बाद निकाय मंत्री के निर्देश पर आयोजन को समेटकर छोटे स्तर पर ही करवाने का निर्णय लिया गया।शहीदों को दो मिनट मौन के साथ दी गई।

इन प्रोजेक्ट्स पर खर्च होंगे इतने रुपये

19.50 करोड़ की लागत से हैबोवाल में मॉडर्न स्लाटर हाउस बनेगा। 31 करोड़ बुनियादी ढांचे के विकास के लिए खर्च किए जाएंगे। 3.10 करोड़ रुपये खर्च होंगे स्मार्ट शौचालय बनाने पर 2.50 करोड़ रुपये की लागत से डाबा में स्टेडियम निर्माण होगा। 40 करोड़ की लागत से 230 किलोमीटर लंबी पाइप लाइन लगेगी और 25 टयूबवेल लगेंगे। 16 पानी की टंकियां लगाने पर 14 करोड़ रुपये खर्च होंगे। 57.78 करोड़ की लागत एलईडी लाइट्स प्रोजेक्ट पर आएगी, जिसके तहत 115000 स्ट्रीट लाइटें बदली जाएंगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.