Move to Jagran APP

Earth Day: बच्चों ने दिया धरती बचाने का संदेश, स्कूल-कॉलेजों में की गई वर्चुअल सेलिब्रेशन

खालसा कालेज फार वूमेन के इंवायरनमेंट साइंस विभाग ने कॉलेज के ही जियोग्राफी विभाग के सहयोग से वर्चुअल अर्थ डे सेलिब्रेशन की। विद्यार्थियों ने बेस्ट आउट आफ वेस्ट कविता प्रतियोगिता पीपीटी मेकिंग में हिस्सा लिया। विद्यार्थियों ने प्राकृतिक स्रोतो का इस्तेमाल करने का संदेश दिया।

By Pankaj DwivediEdited By: Published: Thu, 22 Apr 2021 02:38 PM (IST)Updated: Thu, 22 Apr 2021 02:38 PM (IST)
Earth Day: बच्चों ने दिया धरती बचाने का संदेश, स्कूल-कॉलेजों में की गई वर्चुअल सेलिब्रेशन
लुधियाना के स्कूलों में बच्चों ने पूरे उत्साह से पृथ्वी दिवस मनाया। जागरण

लुधियाना, जेएनएन। शहर के शिक्षण संस्थानों में वीरवार  को पृथ्वी दिवस (Earth Day)मनाकर धरती को बचाने का संदेश दिया गया। वर्चुअल तौर पर स्कूलों में कई तरह की गतिविधियां करवाई गईं। खालसा कालेज फार वूमेन के इंवायरनमेंट साइंस विभाग ने कॉलेज के ही जियोग्राफी विभाग के सहयोग से वर्चुअल अर्थ डे सेलिब्रेशन की। विद्यार्थियों ने बेस्ट आउट आफ वेस्ट, कविता प्रतियोगिता, पीपीटी मेकिंग में हिस्सा लिया। विद्यार्थियों ने प्राकृतिक स्रोतो का इस्तेमाल करने का संदेश दिया। इस दौरान अलका, गुरमनि और पवनीत ने क्रमश बेस्ट आउट आफ वेस्ट, कविता और पीपीटी मेकिंग में पहला स्थान पाया। प्रिंसिपल डा. मुक्ति गिल ने सभी विजेताओं को बधाई दी

loksabha election banner

नटखट स्टेप्स क्लब के बच्चों ने अर्थ डे पर सुंदर पोस्टर्स तैयार किए और इनके जरिये धरती को बचाने का संदेश दिया। आनलाइन आयोजित इस प्रतियोगिता में बच्चों ने भरपूर उत्साह दिखाया। डायरेक्टर भारती सचदेवा ने बच्चों को धरती को स्वच्छ रखने में योगदान देने की बात कही।

सरकारी प्राइमरी स्कूल मोती नगर में अर्थ डे के मौके पर स्कूल हेड टीचर सुखधीर सेखों के नेतृत्व में स्टाफ ने पौधरोपण किया। पोस्टर्स के जरिए वातावरण को साफ रखने का सभी ने संदेश दिया।

ग्रीन लैंड स्कूल न्यू सुभाष नगर के बच्चों ने अर्थ डे के मौके पर पोस्टर्स तैयार कर धरती बचाने का संदेश दिया। स्कूल के सीनियर कक्षा के बच्चों ने पौधे लगाने की तस्वीरें भी भेजी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.