जेएनएन, लुधियाना। जालंधर मकसूदां बम धमाके के मुख्य आरोपित आतंकी जाकिर मूसा को लेकर पूरे पंजाब में हाई अलर्ट जारी हो गया है। इसके चलते शनिवार को शहर के तीन थानों की पुलिस ने अलग-अलग जगहों पर दो घंटे तक सर्च अभियान चलाया, जिसमें थाना सराभा नगर, थाना दुगरी और थाना सदर की पुलिस शामिल थी। पुलिस ने सीआरपीएफ कॉलोनी, एलआइजी फ्लैट और गांव सनेत समेत कई जगहों पर घरों में जाकर चेकिंग की। वहीं, पुलिस ने किराए पर रहने वालों लोगों के आइडी प्रूफ भी चेक किए, ताकि पता चल सके कि इन घरों में कहां से लोग किराए पर रह रहे हैं।

इसके अलावा कुछ महीने पहले जो भी किराएदार रह कर गए हैं, उनकी भी डिटेल इकट्ठा की गई। सर्च अभियान के दौरान पुलिस ने आतंकी मूसा की फोटो सभी लोगों को भी दिखाई। इसके अलावा पुलिस ने घरों में रहने वाले सभी मेंबरों की भी जानकारी इकट्ठा की। पुलिस ने सभी घरों का रिकार्ड इकट्ठा कर लिया और घर मालिकों को भी निर्देश दिया कि अगर कोई भी व्यक्ति उनका घर किराए पर लेने के लिए आता है तो उसका आइडी प्रूफ जरूर लें।

पंचायत चुनाव को लेकर भी गैंगस्टरों की हुई तलाश

पुलिस अधिकारियों के मुताबिक आतंकी मूसा के अलावा पंचायत चुनाव भी नजदीक आने के कारण गैंगस्टरों की भी तलाश की जा रही है। उनके मुताबिक पंचायत चुनाव के दौरान कुछ गैंगस्टर किराए पर कमरा लेकर रहना शुरु कर देते हैं। इस दौरान उनके पास अवैध हथियार भी होते हैं।

दो घंटे तक चलाया सर्च अभियान: एसीपी

वेस्ट गुरप्रीत सिंह एसीपी वेस्ट गुरप्रीत सिंह ने कहा कि आतंकी मूसा व अन्य गैंगस्टरों को लेकर कई जगहों पर सर्च अभियान चलाया गया है। इस दौरान किराए पर रहने वाले सभी लोगों को आइडी प्रूफ चेक किए गए हैं और घरों में सर्च भी किया गया है। उन्होंने कहा कि घर मालिकों को निर्देश भी दिए हैं कि किसी भी व्यक्ति को मकान किराए पर देने से पहले उसका आइडी प्रूफ जरुर ले लें।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें